play-sharp-fill
बिलासपुर

महामाया उद्यान : अवैध निर्माण पर निगम की रोक, अध्यक्ष को थमाया नोटिस…..

(आशीष मौर्य) : बिलासपुर – वार्ड क्रमांक 17 महामाया विहार में स्थित नगर निगम के गार्डन में अवैध निर्माण का मामला सामने आया है.निगम के भवन अधिकारी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए अवैध निर्माण करने वाले अध्यक्ष विनोद शर्मा को नोटिस जारी करते हुए, तीन दिनों के भीतर अवैध निर्माण हटाकर जवाब देने कहा है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement

नगर निगम प्रशासन में वर्ष 2021 में महामाया उद्यान का कायाकल्प कर,यहां कॉलोनी वासियों के लिए व्यायाम करने उपकरण लगाए जो कि समय से पहले ख़राब हो गए, लाखो रुपये खर्च कर उद्यान को सवारा गया था. जो कि यहाँ के ही रहवासियो कि वजह से उजाड़ हो गया.भाग दौड़ भरी जिंदगी मे एक्सरसाइज बहुत जरूरी है. लेकिन महामाया विहार कॉलोनी के अध्यक्ष विनोद शर्मा के द्वारा महामाया उद्यान मे नगर निगम की बिना अनुमति लिए बगैर, निर्माण कार्य कराया जा रहा है. आज जो स्वरूप महामाया उद्यान का है इसके चलते लोग यहां सुबह सैर सपाटे के लिए नहीं आते हैं. बताया जा रहा कि विनोद शर्मा नगर निगम से ही सेवानिवृत अधिकारी हैं, जो कि अपनी ऊंची पहुंच बताकर महामाया उद्यान में अपने निजी स्वार्थ के लिए मंदिर के नाम पर कार्यालय की नीव रख रहे हैं. इस मामले में नगर निगम की भवन अधिकारी सुरेश शर्मा ने कहां की महामाया उद्यान नगर निगम की संपत्ति है जिस पर बिना अनुमति किसी भी प्रकार का निर्माण कार्य निजी हाथों के द्वारा नहीं कराया जा सकता. जो पूर्णता अवैध है. इस मामले को संज्ञान लेते हुए नगर निगम के भवन अधिकारी ने अध्यक्ष विनोद शर्मा को नोटिस जारी करते हुए, तत्काल अवैध निर्माण के कार्य को रोकने निर्देश दिए हैं.

वही बिना अनुमति किया जा रहे कार्य को लेकर तीन दिनों के भीतर जवाब देने कहा है. महामाया उद्यान को सवारने के लिए नगर निगम प्रशासन ने वर्ष 2021 में लाखों रुपए खर्च किए थे.लेकिन महामाया विहार के कुछ लोगों के द्वारा यहां अपनी मनमानी चलाकर , इस उद्यान को पूरी तरह उजड़ कर दिया गया. आज हालात यह है कि, लोग यहां घूमने तक नहीं आते. बहरहाल इस अवैध निर्माण के मामले में नगर निगम प्रशासन ने महामाया बिहार के अध्यक्ष विनोद शर्मा को नोटिस जारी करते हुए, तत्काल निर्माण कार्य रोक नहीं कहा है.

Related Articles

Back to top button