play-sharp-fill
देश

गिरफ्तारी के बाद पहली बार जेल से बाहर निकले हेमंत सोरेन….देखिये कैसा हैं उनका नया लुक

Advertisement

कथित जमीन घोटाले में जेल गए झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कुछ इस अंदाज में अपना लुक बदल लिया है। हेमंत सोरेन की जो नई तस्वीरें सामने आईं हैं उनमें वह अपने पिता शिबू सोरेन की तरह दिख रहे हैं, जिन्हें झारखंड में गुरुजी के नाम से जाना जाता है। गिरफ्तारी के बाद पहली बार सोमवार को हेमंत सोरेन जेल से बाहर निकले।

Advertisement

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को इसी साल 31 जनवरी की रात प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया था। तब से वह जेल में बंद हैं। कोर्ट की अनुमति से वह अपने चाचा के श्राद्ध कर्म में शामिल होने के लिए बाहर निकले हैं। चाचा राजाराम सोरेन के श्राद्ध कर्म में शामिल होने के लिए पुलिस कस्टडी में पैतृक गांव नेमरा रवाना हुए। उन्होंने पिता शिबू सोरेन से मुलाकात करके उनसे आशीर्वाद भी लिया। पत्नी कल्पना भी उनके साथ थीं।

Advertisement

हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया एक्स पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा, ‘उसे गुमां है कि मेरी उड़ान कुछ कम है। मुझे यकीं है कि ये आसमान कुछ कम है।’ नई तस्वीरों में हेमंत सोरेन के बाल लंबे दिख रहे हैं।वह दाढ़ी और मूंछ भी बढ़ा चुके हैं। उनकी नई तस्वीरों की तुलना लोग उनके पिता के साथ कर रहे हैं, जो झारखंड मुक्ति मोर्चा के संस्थापक हैं और राज्य के सबसे ताकतवर नेताओं में से एक रहे हैं।



झारखंड हाई कोर्ट में जमानत याचिका खारिज होने के बाद पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने देश की सबसे बड़ी आदालत का दरवाजा खटखटाया है। वरिष्ठ वकील कपिल सिबल ने सोरेन की तरफ से पेश होते हुए चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के सामने मुद्दे को उठाया और तुरंत सुनवाई की मांग की। सीजेआई के अलावा जेबी पादरीवाला और मनोज मिश्रा की पीठ ने याचिका पर विचार करने की बात कही है। इससे पहले शुक्रवार को झारखंड हाई कोर्ट ने सोरेन की रिट पिटीशन को खारिज कर दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button