देश

हेमंत सोरेन ने बुलाई विधायक दल की बैठक, सच होगा BJP का ‘कल्पना’ वाला दावा…

Advertisement

(शशि कोंन्हेर) : झारखंड में जेएमएम-कांग्रेस और आरजेडी की गठबंधन सरकार का मुखिया बदलने की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधायकल दल की बैठक बुला ली है। इस मामले की जानकारी रखने वाले पार्टी नेता के मुताबिक सोरेन ने 3 जनवरी को गठबंधन सहयोगियों के विधायक दल की बैठक बुलाई है। ईडी के सात बुलावे को दरकिनार कर चुके हेमंत सोरेन पर संभावित ऐक्शन की चर्चा के बीच इस बैठक ने अटकलों को और हवा दे दी है।

Advertisement

जेएमएम के महासचिव और कोऑर्डिनेशन कमिटी के सदस्य विनोद पांडेय ने कहा, ‘गठबंधन सहयोगियों के विधायक दल की बैठक 3 जनवरी को मुख्यमंत्री के रांची आवास पर 4.30 बजे बुलाई गई है।’ हालांकि, उन्होंने कारण नहीं बताया है कि बैठक क्यों बुलाई गई है और इसमें क्या फैसला लिया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक, जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन विधायकों के साथ राजनीतिक भविष्य को लेकर अपना प्लान बता सकते हैं और उनकी राय भी ले सकते हैं।

Advertisement

यह घटनाक्रम ऐसे समय पर हुआ है जब अटकलें हैं कि हेमंत सोरेन के खिलाफ अब केंद्रीय जांच एजेंसी कोई सख्त ऐक्शन ले सकती है, क्योंकि उन्होंने एक के बाद एक कुल सात समन को दरकिनार कर दिया है। रांची में सत्ता के गलियारों में यह चर्चा तेज है कि हेमंत सोरेन अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को सीएम की कुर्सी सौंप सकते हैं। कहा जा रहा है कि हेमंत सोरेन को यदि गिरफ्तार किया जाता है तो वह उसी तरह अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री बनाएंगे जिस तरह आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने 90 के दशक में अपनी पत्नी राबड़ी देवी को सीएम बनाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button