play-sharp-fill
छत्तीसगढ़

EXCLUSIVE : पुलिस की ऑनलाइन वेबसाइट (FIR) पर ठग मास्टरमाइंड की नजर, जाँच अधिकारी बनकर कर रहे प्रार्थी से बात, मांग रहे रूपये..

Advertisement

(आशीष मौर्य ) :  बिलासपुर – ठग मास्टरमाइंड ने ऑनलाइन ठगी का एक और नया तरीका निकाला है। थाने मे दर्ज होने वाली ऑनलाइन FIR पर भी  साइबर ठग की नजर है। प्रथम सूचना पत्र से मोबाइल नंबर लेकर उनके द्वारा प्रार्थी से जाँच अधिकारी बनकर बात किया जा रहा है,और पैसे की मांग की जा रही है। ताज़ा मामला तारबाहर थाने मे देखने को आया है।

Advertisement

साइबर फ़्रॉड करने वाले मास्टरमाइंड की नजर पुलिस की ऑनलाइन FIR पर भी पड़ गयी है। ठग मास्टरमाइंड प्रथम सूचना पत्र से प्राथी का मोबाइल नंबर लेकर,उन्हें जाँच अधिकारी बनकर कॉल कर पैसे की मांग कर रहे है। ऐसा हीं ताज़ा मामला तारबाहर थाने से सामने आया है।

Advertisement

पुलिस ने बुधवार को निखिल त्रिवेदी की रिपोर्ट पर चोरी का मामला दर्ज किया,और गुरुवार की सुबह उसे पुलिस अधीक्षक कार्यालय का  जाँच अधिकारी बनकर ठग गिरोह के सदस्य ने कॉल किया।उसने जाँच मे पूरा सहयोग और आरोपी को जेल भेजनें के नाम पर 10 हजार रूपये की मांग की।

प्राथी पहले तो डर गया की इतने रुपये वो कहा से लाएगा. लेकिन उसने हिम्मत जुटाकर इसकी शिकायत थाना प्रभारी तारबाहर से की। जब थानेदार ने मोबाइल नंबर की जानकारी जुटाई तो पता चला की यह ठगी के लिए कॉल था

बाइट :-अनिल अग्रवाल (टीआई, तारबाहर)

समय के साथ साथ ऑनलाइन ठगी करने के नए नए तरीके सामने आ रहे है। ऑनलाइन फ़्रॉड के बढ़ते मामलो ने पुलिस की चिंता बढ़ा रखी है। साइबर ठगी के मामले से इंसान खुद की जागरूकता और समझदारी से बच सकता है।

बाइट :-निखिल त्रिवेदी (प्रार्थी)

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button