देश

भाजपा उम्मीदवारों की आयी 10 वी सूची, देखें जारी हुई सूची के हर नाम..

Advertisement

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में कुल 10 नाम घोषित किए गए हैं, जिनमें यूपी की मैनपुरी, गाजीपुर समेत कई अहम सीटें शामिल हैं। भाजपा ने अपनी नई लिस्ट में यूपी से 7 नामों का ऐलान किया है।

Advertisement

इसके तहत मैनपुरी से जयवीर सिंह ठाकुर उम्मीदवार होंगे, जिनका मुकाबला सपा के मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल से होगा। कौशांबी लोकसभा सीट से विनोद सोनकर चुनाव लड़ेंगे।

Advertisement

फूलपुर से पार्टी ने कुर्मी समुदाय के नेता प्रवीण पटेल को मौका दिया है। यह फैसला अहम है क्योंकि इस लोकसभा क्षेत्र में कुर्मी और मौर्य समुदाय की अच्छी आबादी है। इलाहाबाद सीट से भाजपा ने नीरज त्रिपाठी को मौका दिया है, जो ब्राह्मण चेहरे हैं।

अब तक यहां से रीता बहुगुणा जोशी सांसद थीं, लेकिन इस बार उनका टिकट काट दिया गया। पार्टी ने बलिया से नीरज शेखर, मछलीशहर से बीपी सरोज और गाजीपुर से पारसनाथ राय को उतारा है।

इस तरह भाजपा ने यूपी से 7 नए नाम घोषित कर दिए हैं, लेकिन अब भी कैसरगंज, रायबरेली जैसी चर्चित सीटों पर उम्मीदवार के नाम तय नहीं हुए हैं। कैसरगंज सीट से भाजपा के मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं, जबकि रायबरेली में शायद पार्टी इंतजार के मूड में है।

भाजपा चाहती है कि पहले देख लिया जाए कि रायबरेली में कांग्रेस की ओर से किसे कैंडिडेट बनाया जाता है। उसके बाद ही फिर उम्मीदवार तय किया जाए। जिले की ऊंचाहार सीट से विधायक मनोड पांडे ने सपा से बगावत कर दी थी और राज्यसभा चुनाव में समर्थन किया था। माना जा रहा है कि भाजपा की तरफ से अब उन्हें ही लोकसभा का उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

भाजपा ने चंडीगढ़ की लोकसभा सीट से इस बार संजय टंडन को टिकट दिया है। अब तक यहां से बॉलीवुड की सिलेब्रिटी किरण खेर सांसद थीं, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला है। इसके कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे।

इस लिस्ट में बंगाल की आसनसोल सीट से एसएस अहलूवालिया का नाम भी शामिल है। इस सीट से पहले भोजपुरी सिंगर पवन सिंह को उम्मीदवार बनाया गया था, लेकिन उनके नाम पर विवाद हुआ तो खुद ही टिकट लौटा दिया। अब पार्टी ने अपने पुराने चेहरे को यहां से उतारा है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button