छत्तीसगढ़

रेलवे स्टेशन पर आवारा कुत्तों का आतंक,अधिकारी बैठे है निश्चित या है किसी हादसे का इंतजार..

Advertisement

(भूपेंद्र सिंह राठौर के साथ जयेंद्र गोले) : बिलासपुर जोनल रेलवे स्टेशन पर लावारिस कुत्तों के आतंक से रेलयात्री दहशत में हैं। यहां पर रेलगाड़ी पहुंचते ही कुत्तों का झुंड रेलयात्रियों पर झपट रहा है। बीते कुछ दिनों से स्टेशन के ईद-गिर्द कुत्तों की फौज ने स्टेशन में गुजरने वाले लोगों के लिए भी दिक्कतें बढ़ा दी है। वही कुछ लोगो को कुत्ते ने काट भी लिया है।

Advertisement

अगर आप ट्रेन से सफर कर रहे हैं और आप का स्टॉपेज बिलासपुर रेलवे स्टेशन है तो जोनल रेलवे स्टेशन पर आप जरा संभल कर उतरियेगा। क्योंकि आवारा कुत्ते स्टेशन के प्लेटफार्म पर घूम रहे हैं। वो आपका आपकी बिना मर्जी के स्वागत भी कर सकते हैं। आवारा कुत्तों की समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती चली जा रही हैं। नगर निगम और संबंधित विभाग लगाम नहीं लगा पा रहा है।

Advertisement

स्टेशन के प्लेटफार्म पर आधा दर्जन से अधिक कुत्ते आपको सोते हुए या टहलते हुए दिखाई दे जाएंगे । लेकिन ये कब खूंखार हो जाएं और आपको अपना शिकार बना लें, यह कोई नहीं जानता। आवारा कुत्तों द्वारा आम व्यक्तियों को निशाना बनाए जाने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

लेकिन जोनल रेलवे स्टेशनों में आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए कोई इंतजाम नहीं हैं। सबसे ज्यादा सफाई कर्मी उसके  बाद यात्रियों को यह अपना निशाना बना रहे है। बीते कुछ दिनों में इन आवारा कुत्तों ने कई लोगो को अपना शिकार बनाया है।

खासतौर यात्रियों के साथ स्टेशन आए बच्चे काफी डरे हुए रहते हैं। आवारा कुत्तों को रोकने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। स्टेशन के अंदर आवारा कुत्ते दिन भर धमाचौकड़ी मचाते रहते हैं।


यात्रियों की सुरक्षा के लिए बिलासपुर रेल मंडल के अधिकारियों ने इस ओर कोई कदम नहीं उठाया है। शायद उन्हें भी प्लेटफार्म पर किसी बड़ी घटना का इंतजार है जिसके बाद ही वह भी बिलासपुर रेलवे स्टेशन से कोई कदम उठाएगा।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button