देश

राष्ट्रपति भवन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सौंपेगे इस्तीफा…..

Advertisement

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंचे हैं। वह जल्द ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंपेगें। साथ ही वह 17वीं लोकसभा भंग करने की अनुशंसा का पत्र भी सौंपेंगे।

Advertisement

पीएम मोदी दिल्ली में NDA की होने वाली बैठक से पहले राष्ट्रपति मुर्मू को लोकसभा भंग होने की औपचारिक जानकारी देंगे। बता दें कि BJP के नेतृत्व वाले NDA को 294 सीटों के साथ बहुमत मिला है। ऐसे में NDA की सरकार बनने की प्रबल संभावना है।

सूत्रों के मुताबिक, लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए को बहुमत मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 जून को शपथ ले सकते हैं। वह तीसरे ऐतिहासिक कार्यकाल के लिए भारत के प्रधान मंत्री के रूप में शपथ लेंगे। वह 1962 के बाद तीसरा कार्यकाल पाने वाले पहले प्रधान मंत्री बनने के लिए तैयार हैं।

केंद्रीय मंत्रियों की नई कैबिनेट भी 8 जून को शपथ लेगी. 17वीं लोकसभा कैबिनेट ने भी बुधवार को इसे भंग करने की सिफारिश कर दी। 4 जून को हुई मतगणना के बाद 543 सदस्यीय लोकसभा में 289 सीटों के साथ भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) विजयी हुआ। हालांकि, चुनाव परिणामों ने एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों को खारिज कर दिया, जिसमें भाजपा के लिए भारी जीत का सुझाव दिया गया था। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा बुधवार को घोषित अंतिम परिणामों के अनुसार, भाजपा ने 240 सीटें जीतीं और कांग्रेस ने 99 सीटें हासिल कीं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button