गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाहीछत्तीसगढ़

मुरुम खदान धसकने के कारण हुए मौत के मामले में पुलिस ने ट्रेक्टर मालिक के खिलाफ किया अपराध दर्ज..

Advertisement

(उज्ज्वल तिवारी) : पेंड्रा। जिले में विगत दिनों हुए मुरुम खदान धसकने के कारण मजदूर मौत एवं घायल के मामले में गौरेला पुलिस ने ट्रेक्टर मालिक के खिलाफ अपराध दर्ज कर ट्रेक्टर को जप्त कर लिया है।  वहीं पुलिस ने मामले में बिना सुरक्षा उपाय के अवैध तरीके से मुरुम का उत्खनन का प्रकरण भी दर्ज किया है और मामले में जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

दरअसल पूरी घटना क्रम सोमवार का है जहां पर जिले के गौरेला थानाक्षेत्र के दर्री गांव में अवैध तरीके से मिट्टी मुरुम खदान में मुरुम निकालने के दौरान 6 मजदूर खदान में दब गए थे।

Advertisement

जिसके बाद ग्रामीणों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर पांच मजदूरों को तो बाहर निकाल लिया था जिसमें से दो मजदूर घायल हो गए थे जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है तो वहीं एक मजदूर दिनेश कुमार गोंड की खदान में दबकर उसकी मौत हो गई थी।

जिसके बाद घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया था और वहीं पुलिस ने मृतक का शव का पंचनामा कर कार्यवाही के बाद उसे अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौप दिया गया था साथ ही मामले में तफ़्तीश शुरू की और घायल श्रमिको और मृतक के परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस ने मृतक के परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर मुरुम की खुदाई करवाने वाले ट्रेक्टर क्रमांक CG31 A9402 को जप्त कर ट्रेक्टर मालिक हेमलाल यादव के खिलाफ धारा 304, 337 गैर इरादतन हत्या और लापरवाही पूर्वक दुसरो की जान जोखिम में डालने के मामले में अपराध दर्ज कर हेमलाल यादव को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

वहीं पुलिस ने ट्रेक्टर मालिक के खिलाफ भादवि की धारा 304 -ए-आईपीसी, 337- आईपीसी के तहत अपराध दर्ज कर ट्रेक्टर को जप्त कर लिया है। वहीं पुलिस ने मामले में बिना सुरक्षा उपाय के अवैध तरीके से मुरुम का उत्खनन का प्रकरण भी दर्ज किया है और मामले में जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button