खेल

भारत ने ज़िम्बाब्वे को हराकर सीरीज में बनाई बढ़त…..

भारत ने मेजबान जिंबाब्वे को तीसरे अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में 23 रन से हरा दिया. बुधवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे में खेले गए मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 182 रन का स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में जिंबाब्वे की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर केवल 159 रन ही बना पाई. आखिरी ओवर में जिंबाब्वे को जीत के लिए 42 रनों की जरूरत थी.

Advertisement

भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर ने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट
भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाया. सुंदर ने 4 ओवर में केवल 15 रन देकर तीन विकेट लिए. जबकि खलील अहमद ने 4 ओवर में 15 रन देकर एक और आवेश खान ने 4 ओवर में 39 रन देकर दो विकेट लिए.

Advertisement

जिंबाब्वे की ओर से डायोन मायर्स ने सबसे ज्यादा रन बनाया. उन्होंने नाबाद अर्धशतक जमाया. मायर्स ने 49 गेंदों का सामना किया, जिसमें 7 चौकों और एक छक्के की मदद से कुल 65 रन बनाये और आखिर तक आउट नहीं हुए. जिंबाब्वे की ओर से कप्तान सिकंदर रजा ने 15 और तदिवानाशे मरुमानी ने 13 रनों की पारी खेली.

Advertisement

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 49 गेंद में सात चौकों और तीन छक्कों से 66 रन की पारी खेलने के अलावा यशस्वी जायसवाल (36) के साथ पहले विकेट के लिए 67 जबकि रुतुराज गायकवाड़ (49) के साथ तीसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. जिंबाब्वे की ओर से कप्तान सिकंदर रजा ने 24 जबकि ब्लेसिंग मुजरबानी ने 25 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए.

Related Articles

Back to top button