छत्तीसगढ़

अगर टीडीपी ने उतारा स्पीकर पद का उम्मीदवार, इंडिया गठबंधन समर्थन को तैयार..

Advertisement

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि अगर सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल तेलुगु देशम पार्टी (TDP) लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार खड़ा करती है तो विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के सभी सहयोगी उसके लिए समर्थन सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे।

Advertisement

राउत ने यहां पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव महत्वपूर्ण होगा और अगर BJP को यह पद मिलता है तो वह सरकार का समर्थन करने वाले दलों TDP, जनता दल यूनाइटेड (JDU) और चिराग पासवान और जयंत चौधरी के राजनीतिक संगठनों को तोड़ देगी।

Advertisement

उन्होंने दावा किया, ”हमें अनुभव है कि भाजपा उन लोगों को धोखा देती है जो उसका समर्थन करते हैं।” राउत ने कहा, “मैंने सुना है कि टीडीपी अपना उम्मीदवार खड़ा करना चाहती है। अगर ऐसा होता है, तो ‘इंडिया’ गठबंधन के सहयोगी इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे और यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि विपक्षी गठबंधन के सभी सहयोगी तेदेपा को समर्थन दें।”

राज्यसभा सदस्य ने कहा कि नियम के मुताबिक विपक्ष को उपाध्यक्ष का पद मिलना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि राजग सरकार स्थिर नहीं है। लोकसभा चुनाव के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कुछ नेताओं द्वारा भाजपा के बारे में दिए गए हालिया बयानों के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा कि अगर आरएसएस अतीत की “गलतियों” को सुधारना चाहता है तो यह अच्छा है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button