देश

दर्जी की दुकान में भीषण आग….ऊपरी मंजिल में सो रहे परिवार के 7 लोगों की मौत

Advertisement

Advertisement

Advertisement

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर शहर में बुधवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां सिलाई की दुकान में भीषण आग लगने से इमारत की ऊपरी मंजिल में रह रहे एक ही परिवार के सात लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद उठे धुएं के कारण पूरा परिवार की नींद में ही मौत हो गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग लगने का कारणों का पता नहीं चल पाया है। जानकारी मिली है कि दर्जी की दुकान अन्य कमर्शियल दुकानों के साथ इमारत के भूतल पर स्थित थी, जबकि ऊपरी मंजिल पर लोग रहते थे।


पुलिस अधिकारियों ने हादसे की जानकारी दी कि छावनी क्षेत्र के दाना बाजार स्थित दुकान में तड़के चार बजे आग लगी थी। भीषण आग लगने के कारण दो बच्चों समेत सात लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस आयुक्त मनोज लोहिया ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘दुकान में तड़के करीब चार बजे अचानक आग लग गई। पुलिस को घटना की जानकारी सुबह सवा चार बजे मिली। आग लगने के बाद उसका धुआं पहली मंजिल में पहुंच गया, जहां दुकान के ऊपर एक परिवार रहता था। दम घुटने से परिवार के सात लोगों की मौत हो गई।’’


उन्होंने बताया कि मृतकों में तीन महिलाएं, दो पुरुष और दो बच्चे शामिल हैं। उन्होंने कहा कि आग लगने का सही कारण जांच के बाद पता चल सकेगा।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button