play-sharp-fill
छत्तीसगढ़

चुनाव आयोग का राजनीतिक दलों को नोटिस, इस चीज का ब्योरा मांगा..

Advertisement

लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम दलों द्वारा अपनी-अपनी जीत के दावे किए जा रहे हैं। पीएम मोदी ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में टीएमसी पर रामनवमी कार्यक्रमों को रोकने की साजिश रचने का आरोप लगाया।

Advertisement

उधऱ, बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने भी आरोप लगाया कि भाजपा लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में दंगे भड़काने की योजना बना रही है। मोदी ने रायगंज और बालुघाट में चुनावी रैलियों को संबोधित किया।

Advertisement

उधर, कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने पर नाराज कोप्पल सीट से भाजपा की सिटिंग सांसद संगन्ना कराडी ने बीजेपी छोड़ दी।

सूत्रों ने जानकारी दी है कि वह टिकट नहीं मिलने को लेकर पार्टी से नाराज थीं। भाजपा ने इस सीट से डॉ. बसवराज क्यावतूर को मैदान में उतारा है। ऐसी अटकलें हैं कि वह कांग्रेस जॉइन कर सकती हैं।

वहीं, भारतीय चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X को चार चुनावी पोस्ट हटाने का आदेश दिया है। ये पोस्ट, बीजेपी, वाईएसआर कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, एन चंद्रबाबू नायडू से जुड़े हुए हैं।

इलेक्शन कमीशन के आदेश पर X ने पोस्ट हटा तो दी लेकिन, यह भी कहा कि वे इससे सहमत नहीं हैं क्योंकि ये अभिव्यक्ति की आजादी के विपरीत है।

गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल से पहले चरण का मतदान शुरू होगा। इसके अलावा 543 सीटों के लिए 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को भी वोटिंग की जाएगी। 4 जून को परिणाम घोषित होंगे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button