छत्तीसगढ़

बाइक चोरी करने वाले दो शातिर चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार..

Advertisement

(उज्ज्वल तिवारी) : पेंड्रा। जिले में साइबर सेल और पुलिस थाना के द्वारा क्षेत्र में सिलसिलेवार बाइक चोरी करने वाले दो शातिर चोर को गिरफ्तार किया गया है। इन आरोपियों से 10 वाहनों को जप्त किया गया है। पुलिस ने आरोपियों से 09 मोटरसाइकिल और 01 एक्टिवा वाहन समेत कुल 10 दुपहिया वाहन बरामद किया है। वहीं साइबर सेल एवम पुलिस की टीम आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए मामले की जांच पड़ताल कर रही है।।

Advertisement

दरअसल जिले में पिछले कुछ महीनों से लगातार जिले में दुपहिया वाहन चोरी की शिकायत आ रही थी जिस पर संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक श्रीमति भावना गुप्ता  के द्वारा साइबर सेल और थाना मरवाही की संयुक्त टीम को सिलसिलेवार चोरी करने वाले आरोपी की धरपकड़ करने के लिए निर्देशित किया गया था।

Advertisement

जिस पर साइबर सेल एवं मरवाही की पुलिस ने कार्यवाही करते हुए जांच पड़ताल शुरू की थी। जिस पर सभी दुपहिया वाहनों के चोरी के दर्ज प्रकरण के विश्लेषण पर जब एक जैसा पैटर्न दिखा तो सीसीटीवी फुटेज चेक करने पर चोर की शिनाख्त पेंड्रा थाने के पुराने हिस्ट्री शीटर और निगरानी बदमाश अमोल सिंह उर्फ सूरज के रूप में स्पष्ट हुई है।

वहीं आरोपी अमोल सिंह उर्फ सूरज ने पकड़े जाने पर बताया कि वह मूलतः ग्राम पथर्रा चौकी कोटमी कला का रहने है और पहले भी कई बार वाहन चोरी और घरों में चोरी के अपराध में संलिप्त होने के कारण हिस्ट्रीशीटर और निगरानी बदमाश के रूप में नाम दर्ज है वर्तमान में बदन सिंह मोहल्ले में मनेंद्रगढ़ में रहता है। साथ ही आरोपी अमोल और उसका साथी सेनसाय बसोड़ जो मूलतः ग्राम रोकडा केल्हारी जिला मनेंद्रगढ़ का रहने वाला है।

जो कुछ महीनों से पेंड्रा, मरवाही, कोटमी कला, मनेंद्रगढ़, मान उमरिया और कोतमा के क्षेत्रों में बाजार और भीड़ भाड़ वाले इलाकों में वाहन चोरी कर रहे थे। वहीं आरोपियों के पास से मास्टर की भी बरामद की गई है जिससे वे वाहन का लॉक खोलकर चोरी करते थे। साथ ही सहआरोपी सेनसाय बसोड चोरी किए वाहनों को बिकवाने में अमोल सिंह की मदद कर रहा था।

वहीं आरोपी अमोल सिंह उर्फ सूरज विगत दिनों दिनांक 30 मई 2024 को अपने दो साथियों शिवम मानिकपुरी और संदीप चक्रधारी के साथ मनेंद्रगढ़ से चोरी की सफेद अपाचे में ग्राम करगी कला थाना मरवाही क्षेत्र में दिन दहाड़े रोड किनारे एक बंद मकान में भी चोरी किया था जिसके बाकी दोनो साथी शिवम मानिकपुरी और संदीप चक्रधारी चोरी की वारदात के कुछ घंटों के अंदर दानीकुंडी के पास जंगल में चोरी का सामान बांटने के दौरान साइबर सेल और मरवाही थाने की टीम द्वारा दौड़ाकर जंगल में पकड़ा गए थे पर अमोल सिंह जंगल की आड़ में भाग निकला था ।

जिसे लगातार पुलिस पतासाजी कर पकड़ने में लगी हुई थी। वहीं वर्तमान में थाना मरवाही के द्वारा दोनो आरोपियों की पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ बाद चोरी किए गए 10 वाहन जप्त किए गए हैं। जिनमे 09 मोटरसाइकिल और पेंड्रा से चुराई 01 एक्टिवा भी शामिल है। वहीं आरोपियों से पूछताछ के आधार पर आगे भी जांच जारी है। जिन थानों में हुई चोरी के वाहनों को बरामद किया गया है उन्हे विधिवत सूचना देकर अग्रिम कार्यवाही जारी है।

1.  पुलिस ने इन आरोपियों को किया गिरफ्तार।।

Advertisement

1. अमोल सिंह उर्फ सूरज सलाम उम्र 38 वर्ष पिता धरम सिंह सकिन ग्राम पथर्रा चौकी कोटमीकला वर्तमान पता बदन सिंह मोहल्ला मनेंद्रगढ़ जिला एमसीबी

2. सेनसाय बसोड़ उम्र 46 वर्ष पिता स्वर्गीय छोटेलाल बसोड़ साकिन रोकड़ा थाना केल्हारी जिला एमसीबी।।

   2. आरोपियों से इन वाहनों को किया जप्त।।

वहीं पुलिस ने आरोपियों से 09 मोटरसाइकिल और 01 एक्टिवा वाहन समेत कुल 10 दुपहिया वाहन को बरामद किया गया है। छत्तीसगढ के थाना पेंड्रा, मरवाही, पसान , कोटमी चौकी के अलावा मनेंद्रगढ़ और मध्यप्रदेश के उमरिया और कोतमा थाना क्षेत्र से वाहन चोरी किए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button