देश

शिव बारात में करंट का कोहराम, 14 बच्चे झुलसे…शिवरात्रि पर बड़ा हादसा

Advertisement

राजस्थान के कोटा में महाशिवरात्रि के दिन बड़ा हादसा हो गया। यहां एक जुलूस के दौरान कई बच्चे बिजली के करंट की चपेट में आ गए। बच्चों को अस्पताल में पहुंचाया गया है। एक बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे की सूचना मिलने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर सहित पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

Advertisement


राजस्थान के कोटा में शुक्रवार को उस वक्त अफरातफरी मच गई। जब कुन्हाड़ी थर्मल चौराहे के पास से निकल रही शिव बारात में करंट फैल गया। इसकी चपेट में एकदर्जन से अधिक बचे आ गए। करंट से झुलसने के बाद 14 बच्चों को एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल पहुंचाए गए कई बच्चों के हाथ-पैर झुलसे नजर आए। सभी का तुरंत इलाज शुरू किया गया।

Advertisement

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने घायल बच्चों का हाल जानने के बाद कहा कि सभी बच्चे स्वस्थ रहें इसके लिए डॉक्टरों की टीम लगी है। एक बच्चे की हालत गंभीर है। बहुत छोटे बच्चे हैं। अस्पताल को निर्देश दिया गया है कि बच्चों के इलाज में किसी तरह की कमी ना रहे। जरूरत पड़ी तो बच्चों को रेफर भी किया जाएगा और सर्वोत्तम इलाज दिया जाएगा।


यह हादसा थर्मल पावर प्लांट के नजदीक काली बस्ती में हुआ। महाशिवरात्रि पर शिव बारात निकाली जा रही थी। जिसमें काफी संख्या में बच्चे भी शामिल थे। बच्चों के हाथों में झंडा था। इसी दौरान एक झंडा ऊपर से गुजर रही हाई टेंशन लाइन से टच हो गया। इसके बाद मौके पर ही करंट फैल गया। कोटा की एसपी अमृता दुहन ने कहा कि काली बस्ती के लोग कलश भरने के लिए एकत्रित थे। इसमें महिलाएं, पुरुष और बच्चे शामिल थे। इस दौरान एक बच्चे के हाथ में लंबा लोहे का पाइप था। यह ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन तार से टकरा गया। इससे वह बच्चा करंट की चपेट में आ गया। उसे बचाने के लिए आगे आए बच्चे भी झुलस गए। उन्होंने बताया कि एक बच्चे को 100 फीसदी बर्न है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button