play-sharp-fill
देश

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा आज कर सकती हैं प्रत्याशियों के नाम की घोषणा….?

अबकी बार, 400 पार के लक्ष्य के साथ चुनावी तैयारियों को धार देने में भाजपा जुट गई है। इस सिलसिले में बुधवार को लगभग 10 राज्यों में चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक हुई। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। इसके पहले शनिवार को कोर ग्रुप की बैठक में पांच राज्यों में तैयारियों की समीक्षा हो चुकी है।

Advertisement

कोर ग्रुप की बैठक के बाद आज गुरूवार को भाजपा के केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक होगी। माना जा रहा है कि इसमें लगभग 80 सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर निर्णय हो सकता है और चुनाव की घोषणा के पहले ही पार्टी उनके नाम का ऐलान कर सकती है। बुधवार को जिन आठ राज्यों की चुनाव तैयारियों को लेकर बैठक हुई, उनमें उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, गुजरात, झारखंड, हरियाणा और असम जैसे राज्य शामिल हैं।

Advertisement

कोर ग्रुप ने इन राज्यों में विकसित भारत, मोदी की गारंटी रथ के साथ आम लोगों के संकल्प पत्र के लिए सुझाव लिये जाने के तय कार्यक्रमों की समीक्षा की गई। इसके साथ ही संबंधित राज्यों में सीट दर सीट पार्टी के सामने चुनौतियों और उससे निपटने के उपायों पर चर्चा हुई। इसके पहले शनिवार को उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और राजस्थान को लेकर कोर ग्रुप की बैठक हो चुकी है।

Advertisement

बैठक में राज्यों के वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारियों के साथ-साथ मुख्यमंत्री भी शामिल थे। कोर ग्रुप की बैठक के बाद सबकी नजरें गुरुवार को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में होगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह की उपस्थिति में होने वाली चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों पर फैसला होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button