play-sharp-fill
देश

Tesla में छंटनी का ऐलान, 14000 से ज्यादा कर्मचारियों को..

Advertisement

अमेरिका की कारमेकर कंपनी टेस्ला ने अपने अपने 10% से अधिक कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया है। मार्केट वैल्युएशन के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी कारमेकर कंपनी के पास दिसंबर तक वैश्विक स्तर पर 140,473 कर्मचारी थे। इस हिसाब से कंपनी 14000 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगी।

Advertisement

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने एक ईमेल में कहा-हमने संगठन की गहन समीक्षा की है और वैश्विक स्तर पर अपने कर्मचारियों की संख्या को 10% से अधिक कम करने का कठिन निर्णय लिया है।

Advertisement

मस्क के मुताबिक ऐसा करना जरूरी है। यह ग्रोथ के लिए सक्षम बनाएगा। टेस्ला के एक पीड़ित कर्मचारी ने बीबीसी को बताया कि उसके ईमेल बंद कर दिए गए हैं।

टेस्ला इस महीने के अंत में अपनी तिमाही आय रिपोर्ट के बारे में जानकारी देने वाली है। इससे पहले तिमाही में वाहन डिलीवरी में गिरावट दर्ज की गई है, जो लगभग चार वर्षों में पहली बार बाजार की अपेक्षाओं से भी कम है।

बता दें कि पिछले महीने टेस्ला ने शंघाई में गीगाफैक्ट्री में उत्पादन कम कर दिया और पिछले हफ्ते टेस्ला ने साइबरट्रक पर काम करने वाले कर्मचारियों से कहा कि ऑस्टिन में उत्पादन लाइन पर शिफ्ट कम होगी। इससे पहले ये भी खबरें थीं कि टेस्ला सस्ती कार बनाने की योजना को रद्द करेगी। हालांकि मस्क ने हाल ही में उन रिपोर्टों का खंडन किया है जिसमें कहा गया कि कंपनी ने एक सस्ती कार बनाने की योजना को रद्द कर दिया है।

बता दें कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क भारत दौरे पर आने वाले हैं। भारत दौरे के दौरान मस्क के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मिलने की संभावना है। बीते दिनों एलन मस्क ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा-भारत में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के लिए उत्सुक हूं। पिछले साल जून में प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान मस्क ने मोदी से मुलाकात की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button