छत्तीसगढ़

सुरक्षाबल के हाथों मारे गए 29 नक्सलियों में दो बड़े नक्सली,बस्तर आईजी ने कहा..

Advertisement

सुरक्षाबलों ने मंगलवार रात मुठभेड़ में जिन 29 नक्सलियों को मार गिराया है, उनमें दो बड़े नक्सल भी शामिल हैं, इनमें से एक की पहचान शंकर राव के रूप में और दूसरे की पहचान ललिता के रूप में की गई है.

Advertisement
Advertisement

इसके साथ ही बस्तर आईजी सुंदर राज पी ने स्पष्ट किया कि मुठभेड़ में मारे गए सभी नक्सली हैं, कोई ग्रामीण इसमें शामिल नहीं है.

Advertisement

नक्सली मुठभेड़ पर कांकेर पुलिस की प्रेस वार्ता में बस्तर आईजी सुंदर राज पी ने बताया कि कल कांकेर जिले के छोटे बेठिया इलाके में पुलिस नक्सली मुठभेड़ में 29 माओवादी मारे गए हैं, और उनसे लगभग 30 हथियार बरामद हुए हैं.

Advertisement

इनमें एक AK-47 एक SLR दो इंसास और 303 जैसे हथियार हैं. इसके अलावा भारी मात्रा में नक्सलियों का साहित्य एवं सामग्री बरामद की गई है.

उन्होंने बताया कि हाल के दिनों में पुलिस एवं सुरक्षा बलों के द्वारा लगभग 71 माओवादियों को मौत के घाट उतारा जा चुका है, और यह अभियान लगातार जारी है, क्योंकि ग्रीष्म के मौसम के दौरान नक्सलियों का जमावड़ा भी मैदानी इलाकों में होता है.

इस समय पुलिस उनके ऊपर आक्रामक रूप रहती है, जिससे लगातार सफलता मिलते जा रही है.

पत्रकारों के ग्रामीणों की भी मुठभेड़ में मौत के सवाल पर आईजी सुंदर राज पी ने कहा कि इसमें कोई किंतु-परंतु की बात नहीं है. सभी नक्सली हैं. ग्रामीण वहां हैं ही नहीं।

आईजी ने बताया कि नक्सलियों से बरामद हथियारों की पहचान कराई जा रही है कि वह छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में लूटे गए हैं, या अन्य राज्यों से लूटे गए हैं. उन्होंने बताया कि तीन सुरक्षा बल के जवानों को घायल हुए थे, जिन्हें रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां तीनों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है.

बस्तर IG सुंदर राज पी ने कहा है कि हमारी नक्सलियों के साथ लड़ाई निर्णायक मोड़ पर है, और हम इसमें बढ़त बनाए हुए हैं, और आगे भी सुरक्षा बल नक्सलियों के साथ लड़ाई में अपनी बढ़त बनाए रखेंगे हम सही दिशा में जा रहे हैं. प्रेस वार्ता के दौरान कांकेर डीआईडी केएल ध्रुव, बीएसएफ के डीआईजी वीएम बाला, कांकेर एसपी आईके एलिसेला मौजूद रहे.

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button