छत्तीसगढ़

हाईवे और एक्सप्रेस-वे पर नहीं बढ़ेगा टोल,टैक्स बढ़ाने का निर्णय लिया गया वापस..

Advertisement

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण यानी एनएचएआई ने 31 मार्च/एक अप्रैल की मध्य रात्रि 12 बजे से देशभर के हाईवे और एक्सप्रेस-वे पर टोल टैक्स बढ़ाने का निर्णय लिया था।

Advertisement

रविवार देर शाम एनएचएआई मुख्यालय ने टोल टैक्स नहीं बढ़ाने का निर्णय लिया है। इस निर्णय का आदेश सभी परियोजना निदेशकों को जारी कर दिया है। अब वर्ष 2023 की टोल दरें भी पूर्व की भांति प्रभावी रहेंगी। l

Advertisement

रविवार देर रात तक अधिकांश क्षेत्रों ने सूचित किया कि टोल दरें संशोधित नहीं हो रही है इसलिए सरचार्ज न बढ़ाया जाए। वातानुकूलित बसों को छोड़कर अन्य बसों के किराये में किसी तरह का बदलाव नहीं हो रहा है।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने कुछ दिन पहले ही टोल दरों को संशोधित किया था। टोल प्लाजा से गुजरने वाले वाहनों से एक अप्रैल से बढ़ी दरों का भुगतान लेने की तैयारी थी। परिवहन निगम ने बसों के किराये का सरचार्ज बढ़े टोल दर के हिसाब से रविवार को तय करना शुरू किया।

चर्चा है कि इस समय देश में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू है उसे देखते हुए एनएचएआइ ने टोल दरों में बढ़ोतरी न करने का निर्णय लिया है लेकिन, एनएचएआई के अधिकारी इस संबंध में कुछ भी नहीं बोल रहे हैँ।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button