देश

राम मंदिर में चार दिन तक नहीं होंगे रामलला के VIP दर्शन, ऑनलाइन और ऑफलाइन सभी पास रद्द..

Advertisement

रामनवमी के पहले से ही रामलला के वीआईपी दर्शन नहीं होंगे। सोमवार से गुरुवार तक के लिए यह प्रतिबंध लगाए गए हैं। रामनवमी पर श्रद्धालुओं की लाखों की भीड़ आने की संभावना के चलते यह निर्णय श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने लिया है।

Advertisement

इसके साथ ही पूर्व में 15 से 18 अप्रैल तक के लिए ऑनलाइन बनवाए गए पास को भी रद्द कर दिया गया है। अब तक सुगम दर्शन, विशिष्ट दर्शन व दिन भर में होने वाली रामलला की तीन आरती के पास पर श्रद्धालु दर्शन करते थे।

Advertisement

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अब इन चार दिनों के लिए आफलाइन कोई पास नहीं बनाए जा रहे हैं। पहले से बने पास रद्द कर दिए गए हैं।

रामप्रकाश ने बताया कि अब तक की योजना के अनुसार सुबह पांच बजे मंगला आरती के बाद से मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे। इसके बाद रात में 12 बजे शयन आरती के साथ ही राममंदिर के पट बंद कर दिए जाएंगे। यह व्यवस्था 18 अप्रैल तक लागू रहेगी।

बता दें कि श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टीज की बैठक के दौरान भी वीआईपी दर्शन के संबंध में यही अपील की गई थी अब यह सोमवार से प्रभावी मानी जाएगी।

तीर्थ क्षेत्र ने रामलला के दर्शन अवधि में वृद्धि के साथ कोई अतिरिक्त निर्देश रविवार की सायं तक एक्स व फेसबुक समेत किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जारी नहीं किया है। मंदिर निर्माण के प्रभारी गोपाल राव ने बताया कि अधिकारिक घोषणा तीर्थ क्षेत्र महासचिव चंपत राय की ओर से सोमवार को की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button