देश

देश को मिली पहली अंडर वाटर मेट्रो….पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज (6 मार्च) 15, 400 करोड़ रुपये की कई कनेक्टिविटी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। वो मंगलवार (5 मार्च) कोलकाता पहुंचे। पांच दिनों के भीतर पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी का यह दूसरा दौरा है।

Advertisement

पीएम ने आज कोलकाता में देश की पहली अंडरवाटर मेट्रो का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने मेट्रो में बैठकर सफर किया। मेट्रो में उन्होंने कई छात्रों से बातचीत की।

Advertisement

इसके अलावा पीएम मोदी ने ट्रेन में यात्रा करते हुए मेट्रो कर्मचारियों के साथ बातचीत भी की। ट्रेन में पीएम मोदी के साथ बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और डब्ल्यूबी एलओपी और भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी भी मौजूद थे।

Advertisement

मेट्रो टनल (सुरंग) कोलकाता की हुगली नदी के नीचे बनाई गई है। यह टनल 16.6 किलोमीटर लंबी है। अंडरवाटर मेट्रो, हुगली नदी के तल से 32 किलोमीटर नीचे चलेगी। यह मेट्रो हावड़ा को कोलकाता शहर से जोड़ेगी।

मेट्रो टनल (सुरंग) कोलकाता की हुगली नदी के नीचे बनाई गई है। यह टनल 16.6 किलोमीटर लंबी है। अंडरवाटर मेट्रो, हुगली नदी के तल से 32 किलोमीटर नीचे चलेगी। यह मेट्रो हावड़ा को कोलकाता शहर से जोड़ेगी। एस्प्लेनेड मेट्रो स्टेशन पर लगे मोदी-मोदी के नारे 

मेट्रो में सफर करने के बाद पीएम मोदी कोलकाता में एस्प्लेनेड मेट्रो स्टेशन पहुंचे। वहां पर बड़ी तादाद में लोगों ने उनका स्वागत किया। यहां पर लोगों ने मोदी-मोदी के नारे भी लगाए।  स्मरणानंद जी महाराज से मिलने पहुंचे पीएम

पीएम मोदी कोलकाता पहुंचने के बाद सीधे दक्षिण कोलकाता के स्थित शिशु मंगल अस्पताल पहुंचे जहां पिछले कई दिनों से रामकृष्ण मिशन एवं मठ के अध्यक्ष स्वामी स्मरणानंद जी महाराज भर्ती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button