गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाहीछत्तीसगढ़

पुलिसकर्मी को बेलन से कुचलकर मारने वाले आरोपी को हुई सात साल की कारावास..

Advertisement

(उज्ज्वल तिवारी) :  पेंड्रा। जिले में शराब के नशे में धुत्त सड़क निर्माण की ठेका कंपनी के बेलन चालक के द्वारा एक पुलिसकर्मी को कुचलकर मारने तथा दो को घायल करने के मामले में आरोपी बेलन चालक को सात साल के सश्रम कारावास की सजा एडीजे कोर्ट पेंड्रारोड ने सुनायी है। दरअसल पूरा मामला 29 जनवरी 2022 का है।

Advertisement

जहां जिले के पेंड्रारोड के पॉवर हाउस रानी दुर्गावती तिराहे में पुलिस विभाग में पदस्थ कोमल सिंह अपने साथी रोहित परस्ते के साथ खड़ा बातचीत कर रहा था। इसी दौरान अनिल बिल्डकॉन ठेका कंपनी का नाम लिखी हुये रोलरोलर बेलन का चालक तेजी से बेलन को चलाते हुये आ रहा था।

Advertisement

जिसको कि वहां ड्यूटी कर रहे आरक्षक प्रवेश जायसवाल ने रोकने की कोशिश भी किया पर बेलन चालक ने लापरवाही पूर्वक चलाते हुये सड़क किनारे खड़े आरक्षक कोमल सिंह के उपर चढाते हुये और रोहित परस्ते को ठोकर मारते हुये बिजली के खंभे से जा टकराया था। जिसमे बेलन चालक नानदाउ उर्फ कुंदरू यादव निवासी जिला डिंडौरी मध्यप्रदेश अत्यधिक शराब के नशे में चूर था।

जहां हादसे के बाद लोगों में नाराजगी देखी गयी थी और काफी भीड़ भी लग गयी थी। इस मामले में फैसला सुनाते हुये अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश पेंड्रारोड श्रीमती किरण थवाईत ने आरोपी बेलन चालक नानदाउ उर्फ कुंदरू यादव को भारतीय दंड संहिता की धारा 304 भाग 2 के तहत 7 साल के सश्रम कारावास और 5 हजार रूपये के अर्थदंड की सजा सुनायी है।

वहीं मामले में धारा 308 के तहत 5 साल के सश्रम कारावास की सजा और 3 हजार रूपये के अर्थदंड की भी सजा सुनायी है। वहीं मोटरयान अधिनियम 1988 की धारा 185 के तहत 4 माह के सश्रम कारावास और 2 हजार रूपये के अर्थदंड की सजा सुनायी है।

इसके अलावा अर्थदंड की अदायगी में चूक होने पर उक्त तीनों धाराओं के अपराध में क्रमशः 6 माह, 4 माह और 20 दिन के अतिरिक्त सश्रम कारावास की सजा भुगतनी होगी। वहीं मामले में शासन की ओर से पैरवी अतिरिक्त लोक अभियोजक पंकज नगाईच ने किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button