play-sharp-fill
छत्तीसगढ़

टीम इंडिया ने दूसरे टी20 में जिम्बाब्वे के उड़ाए परखच्चे..

Advertisement

भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में धमाकेदार वापसी की है। पहला मैच 13 रन से गंवाने वाली भारतीय टीम ने रविवार को दूसरे मुकाबले में 100 रन से जीत हासिल की। ओपनर अभिषेक शर्मा (47 गेंदों में 100, सात चौके, आठ सिक्स) की तूफानी सेंचुरी के दम पर भारत ने 235 का लक्ष्य रखा। जवाब में जिम्बाब्वे टीम 18.4 ओवर में 134 रन पर ऑलआउट हो गई।

Advertisement

जिम्बाब्वे की ओर से सर्वाधिक रन वेस्ली मधेवेरे (43) ने बनाए। ल्यूक जोंगवे ने 33 और ब्रायन बेनेट ने 26 रन का योगदान दिया। मेजबान टीम के पांच प्लेयर दहाई अंक में नहीं पहुंचे, जिसमें कप्तान सिकंदर रजा (4) भी शामिल हैं। जिम्बाब्वे ने सात विकेट 76 के स्कोर तक गंवा दिए थे।

Advertisement

जोंगवे ने किसी तरह एक छोर संभाला और जिम्बाब्वे को 100 के पार पहुंचाया। भारत के लिए तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और आवेश खान तीन-तीन विकेट चटकाए। स्पिनर रवि बिश्नोई और ऑलराउंडर वॉशिगंटन सुंदर ने एक-एक शिकार किया। जिम्बाब्वे का एक प्लेयर रनआउट हुआ।

इससे पहले, भारत ने हरारे के मैदान पर निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 234 रन जुटाए। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान शुभमन गिल (2) दूसरे ओवर में ब्लेसिंग मुजारबानी का शिकार बने। इसके बाद, अभिषेक और ऋतुराज गायकवाड़ ने दूसरे विकेट के लिए 137 रन की दमदार साझेदारी की।

अभिषेक को मसाकाद्जा ने 14वें ओवर में आउट किया। उनके जाने के बाद बैटिंग के लिए आए रिंकू सिंह ने आक्रामक तेवर दिखाए। उन्होंने गायकवाड़ के साथ तीसरे विकेट के लिए 87 रन की अटूट साझेदारी की। गायकवाड़ ने 47 गेंदों में 11 चौकों और एक सिक्स की बदौलत नाबाद 77 रन बनाए। रिंकू 22 गेंदों में 48 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और पांच सिक्स जमाए। पांच मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार को आयोजित होगा।

Related Articles

Back to top button