बिलासपुर

ऑनलाइन ट्रेडिंग के जाल में फसा छात्र….

Advertisement

(भूपेंद्र सिंह राठौर) : बिलासपुर – तोरवा में रहने वाले विद्यार्थी को आनलाइन ट्रेडिंग में मुनाफे का लालच देकर 25 लाख की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। छात्र ने घटना की शिकायत रेंज साइबर थाने में की है।हालांकि इस सम्बंध में सीएसपी पूजा कुमार और तोरवा पुलिस का कहना है कि इस मामले में अबतक उन्हें किसी तरह की कोई शिकायत नही मिली है।

Advertisement

जानकारी मिली कि तोरवा स्थित मित्रा हास्पिटल के पास रहने वाले अभिषेक दास निजी महाविद्यालय में कामर्स के छात्र हैं। उनके पिता बुधवारी बाजार में आलू-प्याज का थोक व्यवसाय करते हैं। छात्र ने पुलिस को बताया कि छह जून की शाम उनके मोबाइल नंबर को एक अनजान वाट्सएप ग्रुप में जोड़ा गया। इस दौरान उन्हें रिव्यू करने पर रुपये मिलने की बात कही गई। इसके दूसरे ही दिन उनसे क्वाइनडेस्क लिंक में ट्रेडिंग कराया गया। इसके लिए उनसे एक लाख 76 हजार रुपये लिए गए। बाद में उनसे हुई गलती के कारण खाता फ्रीज होने की बात कहते हुए एक लाख 31 हजार रुपये मांगे गए। एक बार रुपये मिलने के बाद जालसाजों ने अलग-अलग बहानों से रुपये मांगने शुरू कर दिए।

Advertisement

जालसाजों के झांसे में आए छात्र ने करीब 25 लाख रुपये दे दिए। इसके बाद भी जालसाज उन्हें धमकाकर रुपये मांगते रहे। धोखाधड़ी की आशंका पर उन्होंने रेंज साइबर थाने में शिकायत की। छात्र की शिकायत पर पुलिस ने आइटी एक्ट और धोखाधड़ी की धाराओं में जुर्म दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button