छत्तीसगढ़

कांकेर मुठभेड़ में मारा गया नक्सली कमांडर मनकेर..

Advertisement

बीजापुर :  शनिवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की पहचान कर ली गई है. कांकेर पुलिस अधीक्षक आईके एलेसेला ने मारे गए नक्सली की पहचान नक्सल कमांडर मनकेर के रूप में की है, जिसके सिर पर सरकार ने आठ लाख रुपए का ईनाम रखा था.

Advertisement

कांकेर पुलिस अधीक्षक आईके एलेसेला ने बताया कि शनिवार को कोइलीबेडा और नारायणपुर जिले की सीमा से लगे ककनार, गोमे, गत्ताकाल के जंगलों में नक्सली लीडर राजू सलाम की मौजूदगी की सूचना पर बीएसएफ और डीआरजी की टीम सर्चिंग पर निकली थी.

Advertisement

काकनार के जंगल में जवानों की नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक वर्दीधारी नक्सली मारा गया था, जिसकी शिनाख्त नक्सल कमांडर मानकेर के रूप में हुई है.

सिर पर 8 लाख का था ईनाम
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कोइलीबेड़ा नक्सलियों की बटालियन नंबर पांच काफी एक्टिव है. कल की मुठभेड़ भी नक्सलियों की बटालियन नंबर 5 से हुई है. यह दूसरी मुठभेड़ है, जिसमे सफलता मिली है. मारे गए नक्सली कमांडर मनकेर पर 8 लाख रुपए का ईनाम रखा गया था.

मुठभेड़ स्थल से वर्दीधारी नक्सली के शव के साथ बिजीएल देशी लॉन्चर, 9 नग बिजीएल सेल, 12 बोर राउंड 11 नग, 303 राउंड 1 नग, वॉकी-टॉकी, नक्सलियों की वर्दी सहित सहित अन्य दैनिक नक्सल सामग्री बरामद किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button