play-sharp-fill
छत्तीसगढ़

मंत्री के घर होली मिलन समारोह में खाना खाने के बाद क्षेत्र के 145 से भी ज्यादा लोग पड़े बीमार….

Advertisement

छत्तीसगढ़ के मंत्री रामविचार नेताम के घर होली मिलन समारोह में खाना खाने के बाद क्षेत्र के 145 से भी ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं। ये सभी उत्तर छत्तीसगढ़ के सबसे छोर पर बसे सनावल में मंत्री रामविचार नेताम के घर होली मिलन समारोह में शामिल हुए थे।

Advertisement

फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए लोगों में सनावल, वाड्रफनगर, रामानुजगंज, डिंडो, बगरा, रामचंद्रपुर सहित आसपास के कई गांवों के लोग शामिल हैं।

Advertisement

इस संबंध में बताया जा रहा है कि, आसपास के गांवों से कुछ लोग होली के दिन शाम को ही हास्पिटल पहुंचने लगे थे। लेकिन बुधवार को अचानक पीड़ितों की संख्या सैकड़ों में पहुंची तो स्वास्थ्य विभाग के कान खड़े हो गए।

सीएमएचओ ने डिंडो, बगरा, रामचंद्रपुर और सनावल के स्वास्थ्य केंद्रों को एलर्ट कर दिया। कुछ लोगों का इलाज वाड्रफनगर और रामानुजगंज के अस्पतालों में किया गया।

सीएमएचओ के मुताबिक, क्षेत्र के 78 गांवों में विभागीय अमला सर्वे कर रहा है। करीब 15 गांवों में फूड पाइजनिंग से पीड़ित लोग मिले हैं।

अस्पतालों में कल और आज मिलाकर 125 से ज्यादा प्रभावित पहुंचे हैं। इनमें से करीब आधे लोगों को छुट्टी दे दी गई है। बाकी का इलाज किया जा रहा है। दो पीड़ितों को बलरामपुर जिला अस्पताल भेजा गया है। सभी की हालत खतरे से बाहर है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button