खेल

गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने ओलिंपिक से पहले मचाया तहलका, फिर सोने पर साधा निशाना..

Advertisement

पेरिस में अगले महीने से शुरू हो रहे ओलिंपिक खेलों से पहले गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने अपनी वापसी दमदार अंदाज में की। ओलिंपिक गेम्स से पहले वे शानदार फॉर्म में नजर आए और करीब 86 मीटर का थ्रो फेंककर उन्होंने फिर से जेवलिन थ्रोअर के तौर पर तहलका मचाया।

Advertisement

नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर से सोने पर निशाना साधा है। नीरज चोपड़ा ने पावो नूरमी गेम्स 2024 में अपने तीसरे अटेम्प्ट में 85.97 मीटर भाला फेंककर गोल्ड मेडल जीता है।

Advertisement

नीरज चोपड़ा भाला फेंकने के बाद अगर दर्शकदीर्घा की ओर मुड़ जाएं और हाथ ऊपर करके सेलिब्रेट करने लग जाएं तो समझ लीजिएगा कि उन्होंने सबसे लंबा थ्रो फेंका है। यहां तक कि जेवलिन उनका धरती को छू नहीं पाता है।

उससे पहले ही वे जश्न मनाने लग जाते हैं, क्योंकि उनको अपने थ्रो पर इतना विश्वास होता है कि ये सबसे दूर जाएगा। पावो नूरमी गेम्स में भी ऐसा हुआ है, जब नीरज ने अपने तीसरे प्रयास में करीब 86 मीटर लंबा थ्रो फेंका।

तुर्कू में आयोजित हुए इस इवेंट में उन्होंने वहीं के रहने वाले ओलीवर हेलैंडर को पछाड़ दिया। नीरज ने अपने पहले प्रयास में 83.62 मीटर, दूसरे प्रयास में 83.45 मीटर, तीसरे प्रयास में 85.97 मीटर, चौथे प्रयास में अटेम्प्ट नहीं किया और पांचवें प्रयास में 82.97 मीटर थ्रो फेंका।

करीब 86 मीटर के थ्रो से उनको जीत मिली और जुलाई की शुरुआत में होने वाली पेरिस डायमंड लीग से पहेल उनको फॉर्म में आने का मौका मिला, जो ओलिंपिक में भी काम आएगी।

नीरज चोपड़ा ने करीब 86 मीटर थ्रो करके पहले नंबर पर रहे, जबकि दूसरे नंबर पर फिनलैंड के टोनी केरानेन रहे, जिन्होंने 84.19 मीटर का थ्रो किया। तीसरे नंबर पर ओलीवर हेलैंडर रहे। उनका बेस्ट थ्रो 83.96 मीटर का था।

एंडरसन पीटर्स ने कुछ समस्याओं का सामना किया और ग्रेनेडा का इस खिलाड़ी ने 82.58 मीटर की दूरी ही तय की। पांचवें नंबर पर एंड्रियान मारडेयर रहे। उन्होंने 82.19 मीटर का थ्रो अपने चौथे प्रयास में फेंका।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button