play-sharp-fill
बिलासपुर

कांग्रेस का घोषणा पत्र न्याय पत्र हैं…..कन्हैया कुमार ने जनरल डायर से की पीएम की तुलना

Advertisement

(आशीष मौर्य के साथ जय साहू) : बिलासपुर – NSUI के राष्ट्रीय प्रभारी कन्हैया कुमार, लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के पक्ष में प्रचार प्रसार करने शनिवार को बिलासपुर पहुंचे। कांग्रेस भवन पहुंचने पर पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। 13 अप्रैल को हुए जलियांवाला बाग कांड की याद करते हुए, कन्हैया कुमार ने इशारों इशारों में ही प्रधानमंत्री की तुलना अंग्रेज अफसर जनरल डायर से कर डाली।

Advertisement

लोकसभा चुनाव में अपनी अपनी पार्टी के पक्ष में, माहौल बनाने स्टार प्रचारक छत्तीसगढ़ पहुंचने लगे है।एनएसयूआई के राष्ट्रीय प्रभारी कन्हैया कुमार शनिवार को बिलासपुर प्रवास पर रहे।

Advertisement


आज ही के दिन 13 अप्रैल को हुए जलियांवाला बाग की घटना को याद करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि जब उस समय निहत्थे भारतीय अंग्रेज अफसर जनरल डायर की गोली से नहीं डरे,तो अब इनसे डरने की बात ही नहीं है। इशारो ही इशारो मे कन्हैया कुमार ने जनरल डायर की तुलना प्रधानमंत्री से कर दी।

पत्रकार वार्ता के दौरान कन्हैया कुमार ने कहा कि, भाजपा सरकार उनसे 70 साल का हिसाब मांगती है, जबकि 35 साल के उनके कार्यकाल का कोई हिसाब किताब नहीं दे रहा। भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि उनके खोखले वादे और जुमले को जनता अच्छी तरीके से जान व पहचान चुकी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार कहती है कि संपत्ति बढ़ रहा है,जीडीपी बढ़ रहा है, तो सरकार यह बताएं कि लोगो की ज़ीडीपी क्यों नहीं बढ़ रही है।

श्री कुमार ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को न्याय पत्र कहते हुए, उसमें लिखी गई हर बातों को गारंटी के रूप में पूरा करने की बात कही। कांग्रेस की सरकार बनते ही घर की एक महिला को महिला लक्ष्मी योजना के तहत एक लाख रू देने, 1 लाख युवाओं को नौकरी की गारंटी का वादा किया। प्रेस वार्ता के दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button