एमसीबी

34वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का समापन

(राम प्रसाद गुप्ता) : एमसीबी – जिले में आज 34 वॉ राष्ट्रीय सडक सुरक्षा माह का समापन समारोह का कार्यक्रम थाना सिटी कोतवाली मनेन्द्रगढ़ से प्रारंभ कर सभी पुलिसकर्मियों द्वारा हेलमेट पहनकर, बाईक रैली कर लोगों को यातायात संबंधी आवश्यक समझाईश देते हुए खेडिया तिराहे पहुंचकर रैली का समापन किया गया।

Advertisement


खेडिया तिराहे पर आयोजित शिविर में वाहन चालकों का नेत्र जाँच, बीपी व शुगर जांच, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मनेन्द्रगढ़ के चिकित्सकों के टीम के द्वारा किया गया।
कलेक्टर डी. राहुल वेंकट ने नागरिकों से आव्हान किया है कि वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें। सड़क दुर्घटना से बचाव के लिए यह जरूरी है। अपनी सुरक्षा के साथ दूसरों की सुरक्षा के लिए भी हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित करें। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह में यातायात नियमों का पालन करें तथा सावधानी एवं सजगता के साथ वाहन चलायें। जीवन की सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनने को अपनी आदत में शामिल करें। पुलिस अधीक्षक चन्द्रमोहन सिंह ने सभी नागरिकों से हेलमेट पहनकर वाहन चलाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति नागरिकों में जागरूकता लाने के लिए आज बाईक रैली निकाली गई है। जिले के सभी विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने इस रैली में भाग लिया है। जिससे एक अच्छा संदेश नागरिकों को दिया गया कि कि हेलमेट लगाने से जान बचाई जा सकती है।
आयोजित शिविर में लोगों को हेलमेट पहनकर वाहन चलाने, कार में बैठने पर सीट बेल्ट का उपयोग करने, नशे में वाहन नहीं चलाने, 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को वाहन नहीं देने तथा वाहन चलाते हुए नशा व मोबाइल फोन का उपयोग न करने की अपील की गई। सड़क पर हेलमेट पहनकर चलने वाले दोपहिया वाहन चालकों व पुलिसकर्मी को यातायात नियमों का पालन करने पर गुलाब फूल देकर दूसरों को प्रोत्साहित करने हेतु सम्मानित किया गया साथ ही जरूरतमंद वाहन चालकों को हेलमेट का वितरण किया गया।

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button