छत्तीसगढ़

CGPSC घोटाला मामले की जांच अब शुरू करेगी CBI..

Advertisement

छत्तीसगढ़ में चर्चित सीजीपीएससी घोटाले मामले को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में हुए घोटाले की जांच को लेकर अब राज्य सरकार ने केंद्रीय जांच एजेंसी, सीबीआई को इस पूरे मामले की जांच करने की अधिसूचना जारी कर दी है।

Advertisement

अब राज्य सरकार की एजेंसियों के साथ केंद्र सरकार की एजेंसी भी सीजीपीएससी घोटाले मामले की जांच करेगी।

Advertisement

बतादें कि छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने सीजीपीएससी मामले को लेकर CBI को जांच करने का आदेश जारी कर दिया है। अब सीबीआई पूर्व की कांग्रेस सरकार के दौरान प्रदेश में पीएससी पर हुई गड़बड़ी की जांच करेगी।

इस मामले में पहले ही राज्य‌ की जांच ऐजेंसी एसीबी में पीएससी के पूर्व अध्यक्ष टामन सिंह सोनवानी के ऊपर FIR दर्ज की जा चुकी है।

बता दे कि छत्तीसगढ़ में पूर्व कांग्रेस सरकार के दौरान छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में भर्ती के नाम पर बड़ी गड़बड़ी सामने आई थी। जिसमें तत्कालीन लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष टामन सिंह सोनवानी पर उनके कई रिश्तेदारों, अफसरों के करीबियों, नेताओं के बच्चों को नौकरी देने का आरोप लगा था।

आरोप लगने के बाद यह मुद्दा विधानसभा में भी जमकर गूंजा था। उस वक्त विपक्ष में बैठी भाजपा ने इस पूरे मामले की सीबीआई जांच करने की बात कही थी। विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद अब भाजपा ने सीजीपीएससी मामले को लेकर सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button