बिलासपुर

चाईल्ड पोर्नोग्राफी पर बिलासपुर पुलिस का प्रहार, 11 मामलों में FIR

Advertisement

(आशीष मौर्य) : बिलासपुर – भारत सरकार गृह मंत्रालय नई दिल्ली की एन.सी.आर.बी. द्वारा सीसीपीडब्ल्यूसी योजना के माध्यम से महिला एवं बच्चों के अश्लील फोटो/विडियो को सोशल मिडिया पर अपलोड होने की सतत निगरानी की जा रही है।

Advertisement

जिसके संबंध में पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह के निर्देश पर बिलासपुर पुलिस द्वारा एन.सी.आर.बी. दिल्ली से प्राप्त सायबर टीप लाईन के आधार पर सायबर सेल बिलासपुर से आरोपीयों के जिस आईडी से इस तरह की फोटो/विडियों अपलोड हुई हैं।

Advertisement

उक्त आईडी के आईपी एड्रेस की जानकारी प्राप्त किया गया एवं आईपी एड्रेस के माध्यम से मोबाईल नम्बर ज्ञात कर धारक की जानकारी लेकर उसका लोकेशन प्राप्त कर आरोपीयों के मोबाईल को जप्त किया गया है। सायबर टीप लाईन के साथ प्राप्त सीडी में उक्त विडियों की जांच की गई।

जांच पर आरोपीयों के विरूद्ध उक्त प्रकरण की फोटो / विडियों का अपलोड होने की घटना का पुष्टी होना पाये जाने से सभी 11 प्रकरणों में आरोपीयों के विरूद्ध आईटी एक्ट के अपराध पंजीबद्व कर कार्यवाही किया गया है।बिलासपुर पुलिस की कार्यवाही से पोर्नोग्राफी देखकर मानसिक विकृति का शिकार होने और यौन अपराधों की घटनाओं में निश्चित ही लगाम लगेगी। ये हैं आरोपी….👇

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button