छत्तीसगढ़

इस वजह से हमेशा के लिए ब्लॉक हो जाएगा X अकाउंट..

Advertisement

दिल्ली : X यूजर्स के लिए जरूरी खबर है। एलन मस्क प्लेटफॉर्म से सैंकड़ों अकाउंट की हमेशा के लिए छुट्टी करने वाले हैं। ऐसा स्पैम और फर्जी अकाउंट पर लगाम लगाने के मकसद से किया जा रहा है।

Advertisement

अगर किसी यूजर के द्वारा X की पॉलिसियों को तोड़ा जाता है तो ऐसे अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट किए जा सकते हैं। इसको लेकर अब कंपनी ने भी आधिकारिक जानकारी दी है।

Advertisement

जब एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा था, उसी समय इन्होंने स्पैम कंटेंट को लेकर कहा था कि उनके प्लेटफॉर्म पर ऐसे कंटेंट के लिए कोई जगह नहीं होगी। ट्विटर का नाम चेंज होने के बाद से इसमें कई बदलाव हुए हैं। इन्हीं में से एक स्पैम और फर्जी अकाउंट पर लगाम लगाना है।

हाल ही में कंपनी ने घोषणा की है कि वह ऐसे अकाउंट को हमेशा के लिए डिलीट करने के लिए सक्रिय पहल शुरू कर रहे हैं जो प्लेटफॉर्म मैनिपुलेशन और स्पैम के खिलाफ नियमों का पालन नहीं करते हैं। इस वजह से होगा ऐसा

X से ऐसे अकाउंट को रिमूव करने के पीछे Elon Musk का प्लेटफॉर्म को स्पैम फ्री बनाना है। अब कहा गया है कि जो लोग नियमों का ढंग से पालन नहीं करते हैं उनके अकाउंट को एक्स से हमेशा के लिए डिलीट कर दिया जाएगा। ऐसा होने से कई लोगों के फॉलोअर्स भी कम हो रहे हैं। एडल्ट कंटेंट को बढ़ावा देने वाले अकाउंट की संख्या एक्स पर काफी बढ़ गई है। जिसको लेकर प्लेटफॉर्म ने ये सख्त कदम उठाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button