play-sharp-fill
एमसीबी

स्वतंत्र, निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण निर्वाचन संपन्न कराने में सभी संबंधित अधिकारी कर्मचारी अपनी भूमिका निभाएं – कलेक्टर

Advertisement

(राम प्रसाद गुप्ता) : मनेन्द्रगढ़ / जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डी. राहुल वेंकट ने आज निर्वाचन कार्य से संबंधित सभी सेक्टर ऑफिसर की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने जिले में आगामी लोक सभा निर्वाचन स्वतंत्र, निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए सभी सेक्टर ऑफिसर सहित सभी संबंधित अधिकारियों कर्मचारियों को अपने-अपने संबंधित कार्य पूरी जिम्मेदारी से करने कहा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मतदान करवाने के साथ ही अपने मताधिकार का उपयोग करना भी जरूरी है। जिसके लिए निर्वाचन कार्य में लगे सभी अधिकारी कर्मचारी आयोग द्वारा निर्धारित प्रक्रिया के तहत अपने मताधिकार का उपयोग भी जरूर करें। बैठक में कलेक्टर ने निर्वाचन कार्य में लगे सभी अधिकारियों कर्मचारियों को चुनावी कार्यों में पूरा ध्यान लगाते हुए बिना किसी चूक के कार्य करने कहा है। उन्होंने बताया कि सभी अधिकारी अपनी वाणी का भी ध्यान रखें एवं अनावश्यक लापरवाही कर किसी प्रकार की कोई समस्या को आमंत्रण ना दें।

Advertisement

बैठक में कलेक्टर ने सभी सेक्टर ऑफिसर से उनके संबंधित मतदान केंद्रों के निरीक्षण के दौरान एप्रोच रोड, भवन की स्थिति, पेयजल, शौचालय, सहित अन्य आवश्यक जानकारी ली तथा अभी भी मतदान केंद्रों में किसी भी प्रकार की आधारभूत आवश्यकता की कमी होने पर तत्काल जानकारी दिए जाने को कहा। कलेक्टर ने सभी सेक्टर आफिसर को अपने-अपने निर्धारित मतदान केंद्रों के लिए रूट चार्ट सहित अन्य आवश्यक जानकारी स्पष्ट रखते हुए कार्य करने कहा।

Advertisement

उक्त में बैठक अपर कलेक्टर व उप जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल सिदार, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मनेन्द्रगढ़ अभिलाषा पैकरा, संयुक्त कलेक्टर लिंगराज सिदार एवं जिले के समस्त सेक्टर अधिकारी सहित निर्वाचन कार्य से जुड़े अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button