गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाहीछत्तीसगढ़

10 लाख रुपए की शराब जप्त, शराब तस्कर को पकड़ने में जुटी पुलिस..

Advertisement

(उज्ज्वल तिवारी) : पेंड्रा। जिले की पुलिस का अंतरराज्यीय शराब तस्करी पर बड़ी कार्यवाही करते हुए पुलिस ने शराब तस्करी गिरोह का माल वाहन समेत जप्त किया गया है। यह कार्यवाही मरवाही पुलिस ने गश्त करने के दौरान पकड़ा था। इस मामले में एमपी की अंग्रेजी शराब का जखीरा पिकअप वाहन समेत ब्रांडेड शराब की खेप को जप्त किया गया था।

Advertisement

वहीं भारी मात्रा में मध्यप्रदेश राज्य की बीयर और ब्रांडेड शराब जप्त कुल 181 पेटियों में लगभग 1420 लीटर की शराब की बॉटल को जप्त किया गया है। दरअसल पूरा मामला मरवाही थाना क्षेत्र का है जहां सुबह करीब 4 से 5 बजे के मध्य रात्रि गश्त पर निकली मरवाही पुलिस की टीम को अवैध तरीके से एमपी की शराब परिवहन करते एक पिकअप वाहन को पकड़ने में सफलता मिली है।

Advertisement

दरअसल जिले के थाना मरवाही के एएसआई चंदन सिंह और आरक्षक नारद जगत रात्रि गश्त दौरान जब रात 03:30 बजे के आस पास चलचली रोड पर थे तब संदिग्ध सफेद पिकअप इनके वाहन को देखकर अचानक गाड़ी मोड़ने लगा जिस पर संदेह होने पर पुलिस टीम ने इनकी ओर गाड़ी तेज कर दी तो पिकअप चालक ने दुबारा कोटमी रोड पर गाड़ी तेजी से निकाल दी जिसका पुलिस गश्त टीम ने पीछा किया।

और जब पिकअप चालक को लगा कि वो पकड़ाने वाला है वह पिकअप खड़ा कर भाग खड़ा हुआ जिसका पीछा किया गया पर अंधेरे का फायदा उठाकर वह भाग निकला जिसके बाद वापस आकर टीम ने पिकअप वाहन को चेक किया तो कई पेटियों में ब्रांडेड अंग्रेजी शराब मिली ।

वाहन की चेकिंग में टोल की पर्चियों समेत जो कागज मिले हैं उनसे इस तस्करी का कनेक्शन एमपी और सरगुजा से जुड़ता परिलक्षित होता है। वहीं संभवतः अंबिकापुर क्षेत्र के बड़े अंतरराज्यीय शराब तस्कर के इसमें शामिल होने की संभावना लग रही है। मामले की जानकारी मिलते ही जिले की एसपी आईपीएस भावना गुप्ता ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल की मॉनिटरिंग में साइबर की टीम को भी आरोपियों की पतासाजी और धरपकड़ में लगाया गया है साथ ही संपूर्ण विवेचना की मॉनिटरिंग के निर्देश भी दिए हैं।

वहीं फिलहाल मरवाही पुलिस द्वारा पिकअप वाहन समेत 181 पेटी जिसमे लगभग 1400 लीटर की ब्रांडेड अंग्रेजी शराब की बॉटल जप्त की गई है जिसमे बोल्ट ब्रांड की बीयर , ब्लेंडर प्राइड , मैकडोनाल्ड, रॉयल स्टैग बैगपाइपर और भारी मात्रा में गोवा ब्रांड की शराब शामिल है । सभी शराब की बॉटल मध्यप्रदेश निर्मित हैं ।

इनके बरौर के संभावित रूट पर सीसीटीवी फुटेज की जांच भी की जा रही है। फरार पिकअप चालक के साथ अन्य रेकी कम पायलटिंग टीम के जुड़े होने की संभावना भी है जिस बाबत पाइलेटिंग वाहन की भी पतासाजी के प्रयास भी जारी हैं। उपरोक्त धरपकड़ की कार्यवाही में उप निरीक्षक श्यामलाल गढ़ेवाल, एएसआई चंदन सिंह और आरक्षक नारद जगत की उल्लेखनीय भूमिका रही है ।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button