play-sharp-fill
बिलासपुर

मासूम के साथ हुए रेप और मौत के बाद…परिजनों को लेकर पड़ोसियों ने नेहरू चौक में किया चक्काजाम

(दिलीप जगवानी) : बिलासपुर – 3 साल की अबोध बच्ची से बलात्कार और मौत के बाद से बिलासपुर जिले के लोगों मे आक्रोश पनपने लगा है. परिजनों को लेकर प्रदर्शनकारियों ने नेहरू चौक मे चक्काजाम कर दिया. यहां पुलिस अधिकारी और तहसीलदार से उनकी बहस हुई.

Advertisement

पीड़ित परिजनों को लेकर नेहरू चौक पहुंचे पड़ोसियों ने सोमवार दोपहर चक्काजाम कर दिया. और आरोपी बालक को कड़ी सजा की मांग करने लगे. आरोपी के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग पर प्रदर्शनकारी अड़े थे. मौजूद एडिशनल एसपी उमेश कश्यप और अर्चना झा इन्हें उचित कार्यवाई का भरोसा दिलाया और बताया आरोपी पकड़ा गया है पूछताछ जारी है.लेकिन आक्रोशित नागरिक मानने तैयार नहीं हुए. तत्काल मकान तोड़ने और नाबालिग आरोपी को सजा देने की मांग कर रहे थे. स्थिति बिगाड़ते देख तहसीलदार अतुल वैष्णव ने परिजनों को आश्वासन दिया और साथ आए पड़ोसियों से कहा कानूनी कार्यवाई जरूर करेंगे. अगर नियम विरुद्ध पाया जाता है तो मकान तोड़ने मे देरी नहीं की जाएगी.

Advertisement

एक दिन पहले बिलासपुर में 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म की वारदात होती है. रविवार रात 9 बजे के करीब गंभीर हालत में मासूम को लेकर परिजन सिम्स पहुंचे थे डॉक्टरों जांच मे बच्ची को मृत पाया। इससे आक्रोशित सभी सिम्स मेडिकल के कालेज के बाहर जमकर हंगामा मचाया. शर्मसार करने वाली यह वारदात रविवार को सिरगिट्टी थाना इलाके में हुई. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी भी नाबालिग है जिसकी उम्र 15-16 साल बतायी जाती है। पीड़ित परिवार आरोपी के घर किराए से रहता है। मकान मालिक के बेटे ने शाम के समय बच्ची से दुष्कर्म किया. और उसे बेहोशी की हालत मे बाथरूम मे ही छोड़ दिया. खून से लथपथ बच्ची बाहर निकली तो उसे देखकर घबराई मां उसे गोद मे लेकर तुरंत सिम्स अस्पताल पहुंची जहाँ उसकी मौत की ख़बर मिलने पर परिजन और साथ मे आए पड़ोसियों ने अस्पताल से बाहर आकर जमकर हंगामा किया. वहां पुलिस की समझाइश के बाद रात मे सभी अपने घर लौट गए थे लेकिन अगले दिन उन्होंने सड़क जाम कर फिर प्रदर्शन किया.

Advertisement

बहरहाल करीब एक घंटे मान मनौअल और समझाइए देने के बाद सभी शांत हुए. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी रजनेश सिंह के मार्गदर्शन मे मातहत पुलिस अधिकारी जांच कार्यवाई कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button