play-sharp-fill
देश

26 करोड़ कैश, 90 करोड़ की संपत्ति जब्त….आयकर विभाग की बड़ी कार्यवाही

Advertisement

Advertisement

महाराष्ट्र के नासिक में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग की टीम ने सोना कारोबारी के कई ठिकानों पर रेड मारी। टीम ने यहां से 26 करोड़ रुपए के कैश और 90 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। आयकर विभाग द्वारा लगातार 30 घंटे तक कार्रवाई की गई।

आयकर विभाग की टीम ने नासिक के कनाडा कॉर्नर इलाके में स्थित सुराना ज्वेलर्स और उसके कई ठिकानों पर रेड की। सर्राफा कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। टैक्स चोरी के संदेह में आयकर विभाग के द्वारा यह कार्रवाई की गई। अधिकारियों को सर्राफा कारोबारी के घर से इतनी बड़ी मात्रा में कैश मिला कि उसे गिनने में ही उन्हें 14 घंटे लग गए।

Advertisement


नासिक, नागपुर, जलगांव की टीमों के 50 से 55 अधिकारियों ने सुराना ज्वैलर्स के परिसर के साथ-साथ उनके रियल एस्टेट व्यवसाय के कार्यालय पर भी छापा मारा। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से टैक्स चोरी करने वाले कारोबारी आयकर विभाग के रडार पर हैं। जिस स्थान पर छापेमारी चल रही थी वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था।

सूत्रों के अनुसार, यह छापेमारी अघोषित आय और संभावित रूप से संदिग्ध वित्तीय गतिविधियों की व्यापक जांच का हिस्सा है। आयकर विभाग किसी भी विसंगति या छिपे हुए लेन-देन को उजागर करने के लिए सुराना ज्वैलर्स और महालक्ष्मी बिल्डर्स दोनों के रिकॉर्ड की जांच कर रहा है। इससे पहले आयकर विभाग की आईडी टीम ने भंडारी फाइनेंस और आदित्य कोऑपरेटिव बैंक पर बड़ा छापा मारा था। कार्रवाई लगातार 72 घंटे तक चली थी और आयकर विभाग को भंडारी परिवार के पास से 170 करोड़ रुपए की बेतहाशा संपत्ति मिली थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button