छत्तीसगढ़

VIDEO : ई-बस सेवा को मंजूरी, समय से पहले कंडम हुई सीटी बसें…

Advertisement

(आशीष मौर्य) :  बिलासपुर नगर निगम को जल्द ही केंद्र सरकार से 50 इ बसे मिलने वाली है. दीपावली से पहले शहर की सड़कों पर इलेक्ट्रिक बसे दौड़ती नजर आएगी. नगर निगम प्रशासन ने इसकी तैयारीया शुरू कर दी है. वही कोनी बस डिपो में खड़ी पुरानी बसों को जल्द ही नीलाम किया जायेगा.

Advertisement

नगर निगम प्रशासन के अधिकारियो की लापरवाही का नतीजा रहा की, वर्ष 2015 में मिली 50 सिटी बसें पांच सालों मे कंडम हो गयी. सिटी बसों का परिचालन निजी हाथों में सौंपने के बाद नगर निगम प्रशासन ने कभी भी इस और ध्यान नहीं दिया. वही कोरोना कल के समय बसों के पहिए पूरी तरह से थम गए.

नगर निगम प्रशासन ने केंद्र सरकार को इलेक्ट्रिक बसों का प्रस्ताव भेजा था जिसे स्वीकृति मिल गई है. अधिकारियों की माने तो दीपावली के आसपास शहर की सड़कों पर 50 नई ई बसें दौड़ती नजर आएंगी.नई बसों के आने के पहले  किराया को लेकर कागजी प्रक्रिया शुरू हो गई है.शासन द्वारा निर्धारित की गई किराया राशि ही बस यात्रियों से लिया जाएगा.

वही कोनी स्थित सिटी डिपो में खड़ी बेकार हो चुकी बसे  जल्द ही नीलाम कि जाएगी. अधिकारियों का कहना है कि यह बसें 10 साल पुरानी हो चुकी हैं.  मगर सवाल यह उठता है कि समय से पहले इनके कंडम हो जाने के लिए कौन जवाबदार  है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button