छत्तीसगढ़

पेट्रोल पंप पर खड़ी ट्रक चोरी करने वाले अंतर राज्य गिरोह के तीन आरोपी गिरफ्तार, ट्रक भी हुई बरामद

(शशि कोनहेर) : राजधानी रायपुर के खमतराई थाना क्षेत्र में स्थित वीनू पेट्रोल पंप से चोरी गई ट्रक को चुराने वाले तीनों आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए हैं। तीनों आरोपी मूलतः इंदौर मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की गई ट्रक भी जप्त कर ली है। इस बाबत रामसागर पारा रायपुर में रहने वाले धीरज पुरोहित ने खमतराई थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह चावल की ट्रांसपोर्टिंग का काम करता है।

Advertisement

प्रार्थी का स्वयं का टाटा कंपनी का ट्रक cg4 जेड ए 0727 है। 3 मार्च को शाम करीब 7:30 बजे रिपोर्ट करने वाले जी राजपुरोहित अर्थात ट्रक मालिक के कंपनी का चालक और कंडक्टर ट्रक को वीनू पेट्रोल पंप के पास खड़ा कर अपने घर चले गए थे। 4 मार्च की सुबह जब कंडक्टर वहां पहुंचा तो ट्रक वहां से गायब था। इस पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ खमतराई थाने में अपराध दर्ज कर पुलिस अधीक्षक को जानकारी दी गई।

Advertisement

पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत अग्रवाल के द्वारा इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री अभिषेक माहेश्वरी नगर पुलिस अधीक्षक उरला श्री राजीव शर्मा उप पुलिस अधीक्षक क्राइम श्री दिनेश सिन्हा और प्रभारी एंटी क्राईम एंड साइबर यूनिट तथा थाना प्रभारी खमतराई को इस आरोपी की पतासाजी कार जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया। इस पर गठित हुई संयुक्त टीम ने प्राची कंडक्टर तथा ट्रक चालक सहित आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करने के अलावा सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरू किया वही मुखबिर भी लगा दिए गए।

Advertisement

इसी दौरान टीम के सदस्यों को प्रकरण में सम्मिलित एक अज्ञात आरोपी खमतराई निवासी प्रवीण ठाकुर की जानकारी मिलने पर उसे पकड़ लिया गया। घटना के संबंध में पढ़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपने अन्य साथी पिंटू मेहरा और अशोक मेहरा के साथ मिलकर चोरी की उक्त वारदात को करना स्वीकार किया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा पिंटू मेहरा और अशोक मेहता की भी पतासाजी कर उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों के कब्जे से चोरी गया ट्रक क्रमांक सीजी 04 जेडी 0727 को जप्त कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इस मामले में गिरफ्तार तीनों आरोपियों में प्रवीण ठाकुर पिता मिश्रीलाल ठाकुर पिंटू मेहरा पिता रामकिशन मेहरा अशोक मेहरा पिता रामकिशन मेहरा शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button