play-sharp-fill
छत्तीसगढ़

जिनके भरोसे घर और पालतू कुत्ता छोड़कर गए उन्होंने ही पार किया लाखों का सामान, तीन गिरफ्तार और 185 ग्राम सोना 1 किलो चांदी तथा ₹50620 नगद किया बरामद

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : जिनके भरोसे घर की निगरानी और कुत्ते की रखवाली छोडकर बाहर गये उन्होंने ही घर से लाखों का सामान किया पार.. सरकंडा पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार, 50620 रुपए नगद 185 ग्राम सोना और 1 किलो चांदी की बरामद

Advertisement

सरकंडा थाना क्षेत्र के विवेकानंद कॉलोनी में रहने वाले हरिराम पटेल ने बिलासपुर से बाहर जाते समय जिन लोगों के हवाले घर की रखवाली और पालतू कुत्ते की देखभाल का काम सौंपा.. उन्होंने ही इसे बढ़िया मौका मानकर सोना और नगदी समेत लाखों का माल पार कर दिया। 24 अक्टूबर 2022 की दरमियानी रात का यह मामला बताया जा रहा है। हरिराम पटेल नामक व्यक्ति सारंगढ़ जाने के लिए अपने पालतू कुत्ते को शक्ति सूर्यवंशी पिता श्रवण कुमार सूर्यवंशी, निश्चल सूर्यवंशी पिता प्रभु राम सूर्यवंशी, और ईश्वर सूर्यवंशी पिता जगन्नाथ सूर्यवंशी के भरोसे छोड़कर उनसे घर की निगरानी और कुत्ते की रखवारी का आग्रह किया और सारंगढ़ निकल गया।

Advertisement

सारंगढ़ से वापस लौटने पर प्रार्थी ने पाया कि उसके घर का सोना और नगदी समेत बहुत सा सामान पार हो गया है। इस पर उसने सरकंडा थाने में रिपोर्ट दर्ज की। जहां थाना प्रभारी उत्तम कुमार साहू की अगुवाई में आने की टीम और एसीसीयू टीम दोनों के द्वारा मिलजुल कर पतासाजी की गई। प्रार्थी के घर में लगे सीसीटीवी फुटेज से भी उन्हें संदिग्ध आरोपियों का सुराग लगा। और इसके बाद सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

तब पुलिस ने सड़क पारा मौपका निवासी 25 वर्षीय शक्ति सूर्यवंशी पिता श्रवण कुमार सूर्यवंशी दारु भट्टी मौपका के पास रहने वाले निश्चल सूर्यवंशी पिता प्रभु सूर्यवंशी और एचपी गोदाम के पास मौपका में रहने वाले ईश्वर सूर्यवंशी पिता जगन्नाथ सूर्यवंशी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं पुलिस के द्वारा आरोपियों के पास से 185 ग्राम सोना ₹50620 नगद 1 किलो 60 ग्राम चांदी बरामद की गई वही वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल और एक नई स्कूटी भी जप्त कर ली गई।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारुल माथुर के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राजेंद्र जायसवाल एवं नगर पुलिस अधीक्षक श्रीमती पूजा कुमार के मार्गदर्शन में की गई इस कार्रवाई के दौरान थाना प्रभारी उत्तम साहू उपनिरीक्षक शांत कुमार साहू उप निरीक्षक मनोज पटेल सहायक उप निरीक्षक राजकुमार प्रसाद सहायक उपनिरीक्षक दिलीप प्रभाकर प्रधान आरक्षक प्रमोद सिंह कमल साहू अरुण मिश्रा और आरक्षक अविनाश कश्यप राजवीर सिंह राहुल सिंह मनीष वाल्मीकि भागवत चंद्राकर विजेंद्र रात्रि संतोष राठौर रमेश राठौर तथा साइबर सेल के आरक्षक दीपक यादव विवेक राय तथा निखिल जाधव की भूमिका सराहनीय रही।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button