छत्तीसगढ़

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के यहां शादी में पहुंचे रिश्तेदार के घर में करोड़ों की हुई चोरी.. 10 लाख रुपए नगद, डेढ़ किलो सोना और 15 किलो चांदी ले गए चोर

(शशि कोन्हेर) : दुर्ग के ओल्ड आदर्श नगर में पूर्व मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल के रिश्तेदार पंकज राठी के घर में करोड़ों की चोरी हुई है। घर के सभी लोग बृजमोहन अग्रवाल के घर शादी समारोह में शामिल होने के लिए रायपुर गए हुए थे। सूने मकान से चोरों ने डेढ़ किलो सोना, 15 किलो चांदी और 10 लाख रुपए नगद सहित लगभग एक करोड़ रुपए की चोरी हुई है।

Advertisement

पद्मनाभपुर थाना पुलिस सहित साइबर टीम मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस आरोपियों की तलाश के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पंकज राठी रोड कॉन्ट्रैक्टर हैं। उनके साले की शादी पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की बेटी के साथ 6 फरवरी को संपन्न हुई है। परिवार 5 फरवरी को दुर्ग से रायपुर के लिए निकला था। उन्हें वहां से मंगलवार सुबह को कॉल आया कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है। जब वे घर पहुंचे, तो सभी अलमारियां टूटी हुई थीं और सामान बिखरा हुआ पड़ा था।

Advertisement

अब 200 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे

Advertisement

इस घटना की जांच करने आए एसपी ने जल्दी ही शहर में 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि दो पेट्रोलिंग टीम भी लगाई जाएगी, साथ ही आदर्श नगर और विद्युत नगर में पुलिस सहायता केंद्र भी खोला जाएगा। पुलिस ने 7 मोहल्ला और 4 व्यापारी समिति का गठन किया है, जो मोहल्लेवासियों को सीसीटीवी कैमरे लगाने को लेकर प्रेरित करेंगे।

चोरी की कुछ और खबरें पढ़िए

विधायक के घर से 10 लाख की चोरी

7 महीने पहले जांजगीर जिले में चोरों ने ‌BSP(बहुजन समाज पार्टी) के विधायक के घर को निशान बनाया था। विधायक केशव चंद्रा विधानसभा की कार्यवाही में शामिल होने रायपुर गए हुए थे। इसी दौरान देर रात को उनके घर में चोर घुसे, इसके बाद कैश और सोना समेत 10 लाख का माल ले उड़े हैं। अगले दिन सुबह इस मामले का पता चल पाया था। खबर मिलने पर मौके पर जिले के एसपी विजय अग्रवाल समेत तमाम पुलिस अधिकारी पहुंचे थे। है।

विधानसभा का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू हो गया है। इसी सत्र में शामिल होने जांजगीर जिले के जैजैपुर से बीएसपी विधायक केशव चंद्रा 13 जुलाई को ही रायपुर चले गए थे। इस बीच 19 जुलाई को उनकी पत्नी गीता चंद्रा भी रायपुर आ गई थीं। इस दौरान उनके घर में उनका केयरटेकर राजेंद्र चंद्रा था।

बताया गया कि राजेंद्र चंद्रा रात के वक्त घर में ताला लगाकर चला गया था। अगले दिन सुबह जब वह फिर से विधायक के घर पहुंचा तो देखा कि दरवाजे का ताला टूटा हुआ है। अंदर सारे सामान बिखरे हुए थे। इसके बाद उसने किसी तरह से विधायक को इस बात की सूचना दी है। विधायक उस समय विधानसभा के सत्र में शामिल हो रहे थे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button