play-sharp-fill
देश

ओडिशा में भाजपा की पहली सरकार का शपथ समारोह अब 12 जून को….

Advertisement

Advertisement


ओडिशा में भाजपा की पहली सरकार के गठन का इंतजार अब बढ़ गया है। पहले राज्य में सीएम की शपथ 10 जून को होने वाली थी, जिसका आयोजन अब 12 तारीख को होगा। भाजपा नेताओं को कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार और मंगलवार को व्यस्त रहेंगे। इसके चलते अब बुधवार को शपथग्रहण समारोह करने का फैसला हुआ है। भाजपा के ओडिशा प्रभारी विजयपाल सिंह तोमर ने कहा कि भुवनेश्वर के जनता मैदान में शपथग्रहण समारोह होना है। उन्होंने कहा कि इस आयोजन से पहले पीएम मोदी भुवनेश्वर में एक रोडशो भी करेंगे। इस आयोजन का उद्देश्य जनता को भाजपा को बहुमत देने के लिए धन्यवाद देना है।

Advertisement

इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू के सीएम पद की शपथ में भी हिस्सा लेंगे। यह आयोजन भी बुधवार को ही है और उसके बाद ही पीएम मोदी भुवनेश्वर जाएंगे। इस शपथ समारोह से पीएम मोदी का भुवनेश्वर के जयदेव विहार स्क्वेयर से रोड शो निकलेगा, जो जनता मैदान पर समाप्त होगा। फिर यहीं पर शपथ समारोह होना है। एक महीने से भी कम के अंतराल में पीएम नरेंद्र मोदी का यह दूसरा रोड शो होगा। बता दें कि इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने भुवनेश्वर में रोडशो निकाला था।


भाजपा सूत्रों का कहना है कि सोमवार को संसदीय बोर्ड की मीटिंग होगी। इसमें फैसला लिया जाएगा कि किसे ओडिशा का नेतृत्व दिया जा सकता है। इसके बाद भुवनेश्वर भाजपा के सभी 78 विधायकों की मीटिंग होगी। इस मीटिंग में नेता के नाम पर औपचारिक मुहर लगेगी। भाजपा के संसदीय बोर्ड ने राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। दोनों नेता विधायक दल की बैठक में जाएंगे। बता दें कि धर्मेंद प्रधान का नाम पहले सीएम की रेस में माना जा रहा था, लेकिन उन्हें केंद्रीय मंत्री बना दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button