play-sharp-fill
छत्तीसगढ़

रेलवे स्टेशन की सुरक्षा भगवान भरोसे, देखिए क्यों कहे रहे हम ऐसा..

Advertisement

(भूपेंद्र सिंह राठौर) :  बिलासपुर जोनल स्टेशन में मवेशी और कुत्तों से यात्री काफी परेशान है। टिकट काउंटर प्लेटफार्म वह रेलवे ट्रैक पर इन मवेशियों और कुत्तों का जमावड़ा लगा रहता है जिसे लेकर यात्री काफी समय हुए हैं शनिवार को हावड़ा अहमदाबाद एक्सप्रेस जब बिलासपुर स्टेशन पहुँची तब ट्रैन के एसी कोच के नीचे एक गाय फस गई।

Advertisement

गाय को यहां से निकलने का जगह नही मिल रहा था। क्योंकि बगल के ट्रेक पर मालगाड़ी पार हो रही थी। कोच के अंदर गए इधर-उधर बाहर निकलने का प्रयास जरुर कर रही थी मगर मालगाड़ी के बगल ट्रैक में होने की वजह से उसे बाहर निकलने का जगह नहीं मिल रहा था वही अहमदाबाद ट्रेन का सिग्नल भी हो गया था ।

Advertisement

गाय पर जब सफाई कर्मियों की नजर पड़ी तो वे डंडे के सहारे से गाय को पहिये के नीचे से भागने लगे काफी मस्कत के बाद जब मालगाड़ी गुजर गई तब गाय को ट्रेनों के पहियों के नीचे से हटाया गया। जिसके बाद ट्रेन रवाना हुई।

सफाई कर्मचारियों की सतर्कता से एक बेजान मवेशी की जान बच गई। मगर रेल ट्रेक पर गाय कैसा आया इसे लेकर कोई कुछ भी कहने से बचता रहा।इससे आप सहज ही अंदाजा लगा सकते हैं कि बिलासपुर जोनल स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था कितनी चुस्त दुरुस्त है मगर रेलवे के तमाम अधिकारी इस ओर ध्यान देते नजर नहीं आते जिसका नतीजा है कि आवारा मवेशी ट्रेन के पहिये तक पहुँच जा रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button