छत्तीसगढ़

भण्डारण शर्तो के उल्लंघन पर रेत भण्डारण स्थल को किया गया सीज..

Advertisement

(उज्ज्वल तिवारी) : पेंड्रा। जिले में लगातार खनिजों के अवैध रूप से उत्खनन, परिवहन एवं भण्डारण को लेकर लोगो के द्वारा शिकायत की जा रही थी। जिसे लेकर प्रशासन ने भण्डारण शर्तो के उल्लंघन पर रेत भण्डारण स्थल को कार्यवाही करते हुए सीज कर दिया है। दरअसल यह कार्यवाही जिले की कलेक्टर श्रीमती लीना कमलेश मंडावी के निर्देश पर किया गया है।

Advertisement

जिसमे जिले में खनिजों के अवैध रूप से उत्खनन, परिवहन एवं भण्डारण के संबंध में प्राप्त शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है। इसी तरह से जिले के मरवाही तहसील के ग्राम पिपरडोल में स्थित खनिज रेत के अवैध भण्डारण अनुज्ञा के संबंध मे लगातार प्राप्त हो रहे शिकायतों पर खनिज, राजस्व, पुलिस एवं वन विभाग की टीम के द्वारा संयुक्त रूप से जाँच की गई थी।

Advertisement

जहां टीम को जांच के दौरान भण्डारण शर्तो का उल्लंघन पाए जाने पर जिले के पीपरडोल में स्थित रेत भण्डारण स्थल को जांच कर कार्यवाही करते हुए सीज कर दिया गया है। वहीं मरवाही के अनुविभागीय राजस्व दंडाधिकारी दिलेराम डाहिरे ने बताया कि संयुक्त दल के द्वारा मौके में जाकर जाँच करते हुए पीपरडोल रेत भण्डारण अनुज्ञप्ति स्वदेश पाल निवासी ग्राम बरौर, तहसील मरवाही को स्वीकृत है।

जहां अनुज्ञप्तिधारी के द्वारा संधारित रजिस्टर एवं स्थल पर प्राप्त खनिज की मात्रा मे अंतर, भण्डारण स्थल पर भण्डारण शर्तों के उल्लंघन और अनियमितता पाए जाने पर भण्डारण स्थल को सीज कर मौजूद स्टॉक को जप्त किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button