play-sharp-fill
छत्तीसगढ़बिलासपुर

महापौर ने किया दावा-निगम में जो काम 15 साल में नहीं हुआ, वह हमने साल भर में कर दिखाया… मेयर व सभापति ने 8 वार्डों में 2.70 करोड़ के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन, तिफरा में हुए कार्यक्रम में पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक रहे मुख्य अतिथि

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर : नगर निगम में शामिल होने से पहले 15 पंचायत, एक नगर पालिका और दो नगर पंचायत की अपनी अलग सरकार थी। प्रदेश में भूपेश बघेल की सरकार आने से पहले स्थानीय स्तर से लेकर प्रदेश और देश में भाजपा की सरकार थी, लेकिन भाजपा के 15 साल के कार्यकाल में ये क्षेत्र अपने विकास के लिए तरसते रहे। हमारी सरकार आते ही कोरोना काल सामान्य होने पर हमने महज एक साल में वह काम कर दिखाया है, जो भाजपा ने 15 साल में नहीं किया।
ये बातें महापौर रामशरण यादव ने बुधवार को वार्ड क्रमांक 47 मोपका स्थित शीतला माता मंदिर परिसर में आयोजित भूमिपूजन समारोह में कहीं। यहां उन्होंने मेयर निधि से स्वीकृत 5 लाख रुपए के सामुदायिक भवन मरम्मत व पार्षद निधि से स्वीकृत 5 लाख रुपए के ठाकुर देव के उद्यान में बाउंड्रीवाल और शेड निर्माण का भूमिपूजन किया। इससे पहले उन्होंने सभापति शेख नजीरुद्दीन के साथ मिलकर वार्ड क्रमांक 6, 7, 8, 9, 48, 50 व 51 में भी नाला, आरसीसी नाली, सीसी रोड का भूमिपूजन किया। सभी निर्माण कार्यों की लागत करीब 2.70 करोड़ रुपए है। समारोह में मेयर श्री यादव ने कहा कि बिलासपुर निगम में कांग्रेस की सरकार आने के बाद मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने मुझसे कहा है कि नए जुड़े क्षेत्रों को शहर बनाने की चुनौती है। उनके निर्देश पर हमने इन क्षेत्रों को शहर जैसी सुविधाएं देने के लिए 100 करोड़ रुपए का प्राक्कलन बनाकर भेजा है। इसी बीच कोरोना काल आ गया, जिसके चलते सारे पैसे महामारी की रोकथाम में लग गए। अब कोरोना सामान्य होने पर राज्य शासन से राशि आ रही है। 100 करोड़ रुपए के प्रस्ताव में से 30 करोड़ रुपए की स्वीकृति मिल गई है और यह राशि भी आ गई है, जिसका हम भूमिपूजन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अरपा पार क्षेत्र के मोपका, चिल्हाटी, बिरकोना, बहतराई समेत नए जुड़े क्षेत्र से उनका गहरा लगाव है। वे इस क्षेत्र का कर्जदार हैं। उन्होंने कहा कि अब यह क्षेत्र निगम में शामिल हो गया है और आप लोगों के आशीर्वाद से मैं मेयर बन गया हूं तो मेरा भी फर्ज बनता है कि इस क्षेत्र के विकास जितना संभव हो सके, वह करूं। भूमिपूजन अवसर पर एमआईसी सदस्य राजेश शुक्ला, अजय यादव, संध्या तिवारी, पार्षद अमित सिंह, विमला यादव, नंदनी दर्वे, साखन दर्वे, राजेंद्र यादव, जोन कमिश्नर रंजना अग्रवाल के अलावा बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद रहे।
बाक्स
ठाकुर देव परिसर की बाउंड्रीवाल के लिए 5 लाख देने की घोषणा
मेयर श्री यादव ने वार्ड क्रमांक 47 में आयोजित समारोह में ठाकुर देव परिसर की बाउंड्रीवाल के लिए अपनी निधि से 5 लाख रुपए देने की घोषणा की। आदिवासी समाज की मांग पर उन्होंने वाद्य सामान खरीद कर देने के लिए पार्षद प्रतिनिधि राजेंद्र यादव को अधिकृत किया। इस दौरान उन्होंने राशन व पेंशन की मांग करने वालों को जोन कार्यालय में आवेदन जमा करने कहा।

Advertisement

जितना भी दें, आपके पार्षद को कम लगता है: सभापति

Advertisement

सभापति श्री नजीरुद्दीन ने कहा कि कोरोना काल के कारण विकास का पहिया एक तरह से थम गया था। अब कोरोना सामान्य होने पर हर क्षेत्र के विकास की शुरुआत हो गई है। जल्द ही यह विकास तेजी पकड़ेगा। उन्होंने वार्ड क्रमांक 47, 48 के नागरिकों से कहा कि मेयर श्री यादव के कार्यकाल में जितना विकास इन दोनों वार्डों में हुआ है, उतना शहर में कहीं नहीं हुआ है। आप लोगों ने अपने वार्डों से ऐसा जनप्रतिनिधि चुनकर भेजा है, जो अपने क्षेत्र के विकास के लिए सोचते हैं। यह अच्छी बात है। मेयर इन वार्डों के विकास में कभी कमी नहीं करते। इसके बाद भी आपके पार्षदों को कम लगता है।

तिफरा क्षेत्र में 2.30 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन

पूर्व नेता प्रतिपक्ष व बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक के मुख्य आतिथ्य में तिफरा क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 6, 7, 8 व 9 में 2.30 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया गया। इस अवसर पर विधायक श्री कौशिक ने नागरिकों से कहा कि आपकी समस्या सुनने के लिए मेयर श्री यादव व सभापति श्री नजीरुद्दीन भी आए हैं। इसलिए अपनी मांग व समस्याओं से इन्हें अवगत कराएं। जो बड़े काम होंगे, उसे मैं विधानसभा में उठाकर सरकार से राशि की मांग करूंगा। इस अवसर पर पार्षद सीमा संजय सिंह, अनिता श्याम कार्तिक वर्मा, श्याम लाल बंजारे, दुर्गेश कौशिक, जोन कमिश्नर प्रवेश कश्यप आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button