play-sharp-fill
छत्तीसगढ़बिलासपुर

जोनल स्टेशन में अधूरा रह गया ब्रिज  लोगों को करना होगा  अभी और इंतजार………

(भूपेंद्र सिंह राठौर) : रेलवे स्टेशन में निर्माणाधीन फुट ओवरब्रिज का काम ब्लॉक् नही मिलने के कारण अटक गया है। केवल एक हिस्से में गर्डर चढ़ाने का काम बचा हुआ है। इसके पूरा होने के बाद ब्रिज दोनों तरफ से जुड़ जाएगा।

Advertisement

गजरा चौक से साई मंदिर पार्सल आफिस तक निर्माणाधीन यह ब्रिज यात्रियों के लिए नहीं, बल्कि आम लोगों के लिए है।

Advertisement

यह ब्रिज  स्टेशन के दोनों तरफ के हिस्से को जोड़ेगा जिससे पैदल चलने वाले आसानी से आवाजाही कर सकेंगे। यह महत्वपूर्ण सुविधा है और जब इसका निर्माण प्रारंभ हुआ था, लोगों में उत्साह था और यही सोच रहे थे अब अंडरब्रिज या चुचुहियापारा ओवरब्रिज से घूमकर नहीं जाना पड़ेगा।

Advertisement

दरअसल प्लेटफार्म नंबर एक व दो-तीन के ऊपर हिस्से में गर्डर चढ़ाना बाकी है। पर यह काम बिना ब्लाक के कतई संभव नहीं है। ऐसा नहीं है कि ब्लाक को लेकर दिक्कत है। दरअसल माललदान के कारण आपरेटिंग विभाग इंजीनियरिंग विभाग को ब्लाक नहीं दे रहा है। इंजीनियरिंग विभाग की तैयारी पूरी है।

जिस दिन ब्लाक मिला उस दिन तीन से चार घंटे का ब्लाक लेकर गर्डर लाचिंग कर दिया जाएगा। पर अब तक इसे लेकर कोई तैयारी नहीं है। अधूरे ब्रिज की वजह से रेलवे स्टेशन की सुंदरता भी प्रभावित हो रही है। अचानक देखने से अधूरा ब्रिज ऐसा लगता है मानों हाल ही में यह टूटकर गिर गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button