खेल

T20 World Cup 2024 :  पाकिस्तान को हराने के बाद मोनांक पटेल ने भरी हुंकार, भारत को दी चुनौती कहा..

Advertisement

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी मेजबानी में अमेरिका ने जबर्दस्त उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराया। 6 जून को न्यूयॉर्क में खेले गए मैच में अमेरिका ने पाकिस्तान के खिलाफ तीनों डिपार्टमेंट में बेहतर प्रदर्शन किया।

Advertisement

अमेरिका क्रिकेट टीम के कप्तान मोनांक पटेल हैं, जिन्हें दमदार फिफ्टी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। मोनांक ने पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद कहा कि अब उनकी टीम का पूरा फोकस भारत के खिलाफ होने वाले मैच पर है।

Advertisement

मोनांक पटेल ने बताया कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका की जीत के मायने क्या हैं, उन्होंने कहा, ‘मैच शुरू होने से पहले हमने हर्डल में बात की कि हमारे ऊपर कोई दबाव नहीं है, सारा दबाव पाकिस्तान पर है। अगर हम अच्छी क्रिकेट खेलेंगे, तो वो और ज्यादा प्रेशर में आएंगे।

टॉस जीतकर और जिस तरह से हमने पहले छह ओवरों में गेंदबाजी की, मुझे लगता है कि हमने उन्हें रन बनाने के ज्यादा मौके ही नहीं दिए। हम उन्हें ज्यादा दबाव में रख सके और इससे हमें मदद मिली।

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराने से हमारे लिए कई दरवाजे खुलेंगे, इस स्टेज पर प्रदर्शन करके जीतने से मुझे लगता है कि अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा। यह टीम यूएसए के लिए बड़ा दिन है, मैं सिर्फ यूएसए नहीं कहूंगा बल्कि यूएसए की पूरी क्रिकेट कम्युनिटी के लिए यह अहम है।’

भारत के खिलाफ मैच को लेकर मोनांक ने कहा, ‘देखिए मैं टूर्नामेंट के पहले भी कह चुका हूं, हम एक बार में एक ही मैच पर ध्यान दे रहे हैं और अब हमारा फोकस होगा भारत के खिलाफ मैच खेलने पर।

हम बस एक बार में एक ही मैच पर फोकस करना चाहते हैं।’ अमेरिका ने अपने पहले दो मैच कनाडा और पाकिस्तान के खिलाफ जीत लिए हैं, तीसरा मैच उन्हें भारत के खिलाफ 12 जून को खेलना है, जिससे पहले टीम को छोटा सा ब्रेक मिला है। इंडिया वर्सेस अमेरिका मैच 12 जून को न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल मैदान पर खेला जाना है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button