play-sharp-fill
छत्तीसगढ़बिलासपुर

राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष गिरधारी नायक ने  केंद्रीय जेल ,वृद्ध आश्रम और जिला अस्पताल का किया निरीक्षण

(आशीष मौर्य ) : राज्य मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष वा पूर्व डीजीपी गिरधारी नायक शुक्रवार की सुबह अपनी टीम के साथ बिलासपुर पहुंचे इस दौरान सबसे पहले वे निरीक्षण के लिए सीधे केंद्रीय जेल पहुंचे जहां उन्होंने जेल के विभिन्न  बैरकों एवं किचन का निरीक्षण करते हुए खानपान की क्वालिटी की स्थिति जानी, साथ ही जेल में बंद बंदियों से वहां मिलने वाली सुविधाओं एवं अव्यवस्था की जानकारी ली, जेल के निरीक्षण के बाद  वह  अपनी टीम के साथ सिविल लाइन थाने पहुंचे।

Advertisement

यहाँ  निरीक्षण कर थाना प्रभारी से पूछताछ करते हुए दस्तावेजों का अवलोकन किया, निरीक्षण के दौरान आयोग के अध्यक्ष वृद्धा आश्रम भी गये यहाँ उन्होंने बुजुर्गो को  मिल रही सुविधाओं कि जानकारी ली, वृद्धाश्रम में उन्होंने वहां रहने वाले निराश्रित वृद्धों से उनकी समस्याएं जानीं।

Advertisement

इसके बाद श्री नायक जिला अस्पताल पहुचे,निरीक्षण के दौरान उन्होंने सर्वाधिक समय जिला अस्पताल में दिया जहां बहुत सी खामियों पर उनकी नजर पड़ी जिसे अपने रिपोर्ट में दर्ज कर उसे शासन से अवगत कराने की बात कही है जिला अस्पताल में उन्होंने आरो प्लांट ऑक्सीजन प्लांट एक्स-रे रूम को बंद पाने पर अपनी नाराजगी भी दर्ज की निरीक्षण के दौरान उनके साथ आयोग के सदस्य सेवानिवृत्त न्यायाधीश श्री सांखला समेत जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement

रूटीन विजिट में पहुचे श्री नायक ने मीडिया के सामने जाँच रिपोर्ट का खुलासा नहीं किया. हालांकि उन्होंने कहा कि जो भी खामिया उन्हें मिली उसकी रिपोर्ट शासन को भेजेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button