देश

संजय सिंह ने राज्यसभा सांसद की शपथ ली…तिहाड़ से संसद लेकर पहुंची दिल्ली पुलिस, कोर्ट ने दी थी इजाजत

Advertisement

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने मंगलवार को राज्यसभा सांसद के तौर पर शपथ ली। दिल्ली पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें संसद भवन लेकर पहुंची जहां उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने उन्हें सांसद की शपथ दिलाई। सिंह फिलहाल कथित शराब नीति घोटाला में जेल में बंद हैं। दिल्ली की एक कोर्ट ने उन्हें मंगलवार को संसद में उच्च सदन के सदस्य के तौर पर शपथ लेने की इजाजत दी थी। उन्हें अमित अरोड़ा के बयान के आधार पर ईडी ने पिछले साल गिरफ्तार किया था। इस दौरान कार्यकाल खत्म होने पर आप ने उन्हें दोबारा राज्यसभा सदस्य के तौर पर मनोनीत किया था।

Advertisement

Advertisement

दिल्ली की एक अदालत ने तिहाड़ जेल अधिकारियों को आबकारी घोटाला मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को मंगलवार को संसद ले जाने का निर्देश दिया है, ताकि वह राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ले सकें। स्पेशल जज एम.के. नागपाल ने जेल अधीक्षक को सिंह की आवाजाही के दौरान पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

न्यायाधीश ने कहा, ‘संबंधित जेल अधीक्षक को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिया जाता है कि सदस्य के रूप में शपथ लेने के उद्देश्य से आरोपी को 19 मार्च 2024 को पर्याप्त सुरक्षा के तहत संसद ले जाया जाए और शपथ के बाद उन्हें सुरक्षित वापस जेल लाया जाए।’ 16 मार्च को सुनाए गए एक आदेश में जज ने कहा कि यात्रा के दौरान सिंह को मोबाइल फोन का उपयोग करने या इस मामले से जुड़े किसी अन्य आरोपी, संदिग्ध या गवाह के साथ बातचीत करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। जज नागपाल ने कहा कि सिंह प्रेस को संबोधित करने या कोई जनसभा करने की भी अनुमति नहीं दी जाएगी। हालांकि, उन्हें यात्रा के दौरान अपने वकील के साथ-साथ परिवार के सदस्यों से मिलने की अनुमति दी जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button