• DCT Portal Header
  • Dr CV Raman Portal Header Ad
  • lokswarad_1
  • javascript slider
  • lokswarad_4
देश

राजस्थान सीएम के रूप में सचिन पायलट को मिला कांग्रेस नेतृत्व का समर्थन : सूत्र

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : नई दिल्ली – कांग्रेस ने सचिन पायलट को राजस्थान के सीएम पद के लिए समर्थन देने का फैसला किया है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार सचिन पायलट को जल्द ही राजस्थान का नया सीएम बनाया जा सकता है. पार्टी के इस फैसले के बीच अब ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कांग्रेस पार्टी अशोक गहलोत को पार्टी का नया अध्यक्ष बनाने को लेकर अपना मन बना चुकी है. वहीं, बदलते घटनाक्रमों के बीच राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के बीच आज रात दिल्ली वापस आ रहे हैं.

Advertisement

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वो दिल्ली में पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर भी पार्टी नेताओं से बात कर सकते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव अगले महीने होने की संभावना है. इन सब के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत सांसद शशि थरूर, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी भी पार्टी के सर्वोच्च पद के लिए रेस में बताए जा रहे हैं.

Advertisement

उधर, कांग्रेस में अध्यक्ष पद के चुनाव की गहमागहमी के बीच भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने आज कांग्रेस में ‘वन मैन, वन पोस्ट’ का समर्थन किया. ये संकेत है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को दोहरी भूमिका निभाने के लिए दो पद नहीं मिल सकते.

Advertisement

इससे पहले गहलोत ने संकेत दिए थे कि वे राजस्थान के सीएम और अध्यक्ष दोनों पदों पर बने रह सकते हैं. राहुल गांधी ने केरल में एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा, “हमने उदयपुर में एक कमिटमेंट की है, मुझे उम्मीद है कि इसे बनाए रखा जाएगा.” आज पद के दावेदारों को सलाह देते हुए कहा कांग्रेस का अध्यक्ष पद वैचारिक पद है. भारत का दृष्टिकोण सामने लाता है. उन्होंने आगे कहा कि अध्यक्ष पद पर मेरी स्थिति स्पष्ट है.

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button