छत्तीसगढ़

डेंगू डे के अवसर पर जन जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन, लोगों को डेंगू से बचाव की दी गई जानकारी

राम प्रसाद गुप्ता,मनेंद्रगढ़ – राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के अंतर्गत जिला मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर के विकासखंड मनेंद्रगढ़ में 16 मई को डेंगू डे के अवसर पर जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Advertisement


कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेश तिवारी, जिला मलेरिया अधिकारी डॉ प्रसून टोप्पो, डॉ प्रदीप तिवारी, जिला मलेरिया सलाहकार संजीत सिंह,सौमेंद्र मंडल, दिनेश गुप्ता, ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर सुलेमान खान और जिला कोऑर्डिनेटर संतोष ने डेंगू से बचाव के विषय पर महत्वपूर्ण जानकारी दी। ह्यूमैन पार्टनरशिप टू डिफीट डेंगू के तहत जिले में अंतर विभागीय कार्यशाला का आयोजन भी किया गया था। कार्यक्रम के संबंध में प्रिंट मीडिया के माध्यम से समस्त नगरीय निकायों में प्रचार प्रसार किया गया साथ ही सोशल मीडिया व्हाट्सएप, टेलीग्राम, फेसबुक एवं अन्य माध्यम से भी जन जागरूकता का कार्य किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक ने कहा की प्रेस वार्ता के माध्यम से भी लोगों में जन जागरूकता लाने का प्रयास किया जा रहा है।

Advertisement


जन जागरूकता कार्यक्रम मेंआदर्श पैरामेडिकल के संचालक रमेश सोनी के साथ खुशी, दिव्या, त्रिया सिंह, अनूप, अविनाश, सचिन, मनीषा, प्रिया सिंह ने भी सहयोग किया।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button