• bootstrap carousel
  • lokswarad (2)
slider jquery by WOWSlider.com v9.0
गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही

रंगारंग कार्यक्रम के साथ संपन्न हुआ पुरस्कार वितरण समारोह….

(सुहैल आलम) : गौरेला पेंड्रा मरवाही – स्थानीय ऑक्सफोर्ड पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल मैं एनुअल पुरस्कार वितरण एवं अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन ऑल इंडिया लीनेस क्लब की पेंड्रा ब्रांच के सौजन्य से संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम में डिस्ट्रिक्ट पीआरओ लीनेस अलका फरमानिया, प्रेसिडेंट लीनेस सविता गुप्ता, लीनेस नेहा गोयंका, लीनेस कविता थदलानी ट्रेजरर एवं लीनेस नीतू जैन ने पुरस्कार वितरण में सम्मिलित होकर सभी विद्यार्थियों एवं शिक्षकों का मान बढ़ाया।

कार्यक्रम की शुरुआत मे विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती रचना त्यागी ने सभी अतिथियों का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।
रंगारंग कार्यक्रम में सर्वप्रथम प्रियल तिवारी ने मनमोहक नृत्य कर सभी का मनोरंजन किया साथ ही उन्होंने संस्कृत के श्लोक सुनाकर एवं उनका अर्थ बताकर वाहवाही लूटी। नृत्य के कार्यक्रम में शुभांग तिवारी , लीनुस विलियम प्रिशिका माइकल और संजना जॉन ने भी अपनी अपनी शानदार नृत्य प्रस्तुतियां दी। कक्षा सातवीं की ट्विन सिस्टर अनन्या एवं अहाना ने तो कार्यक्रम में समा ही बांध दिया उनकी प्रस्तुति बेहद दमदार एवं रोचक रही।

इस पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में साल भर में सभी कार्यक्रम के पुरस्कार वितरित किए गए जिसमें कोरोना काल के अंतर्गत ऑनलाइन कार्यक्रमों को भी पुरस्कार वितरण के लिए शामिल किया गया। जिसमें सबसे पहले ग्रीन गुरुकुल कार्यक्रम 12 सदस्य जोकि राष्ट्रीय स्तर पर देश के 90 विद्यालयों ने भागीदारी की उसमें ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में 20 वा स्थान प्राप्त किया जिसके लीडर कक्षा ग्यारहवीं के विद्यार्थी राज कौशिक रहे डेढ़ महीने तक चले इस विशेष प्रतियोगिता में बच्चों को बहुत कुछ सीखने के लिए एवं ज्ञानवर्धक बातें बताई गई।
21 जून योग दिवस पर आयोजित ऑनलाइन अंतर शालेय चित्रकला प्रतियोगिता के पुरस्कार भी इसी कार्यक्रम के दौरान भेंट किए गए। 1 जुलाई से 7 जुलाई तक राज्य स्तरीय वन महोत्सव सप्ताह का आह्वान किया गया था जिसमें ऑक्सफोर्ड स्कूल के 15 सदस्यो ने बढ़ चढ़कर भाग लिया एवं गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में लगभग 1254 पौधे लगाए।

सीआईआई द्वारा संचालित कैप्टन कूल कैलकुलेटर प्रोग्राम में डेढ़ महीने तक ऑनलाइन बच्चों को सप्ताह में 2 दिन सिखाया गया कि किस तरह से हम बिजली की खपत को कम कर कार्बन को काफी हद तक अपने वातावरण से निम्न स्तर पर ले जा सकते हैं।

संस्कृत विद्यालय द्वारा आयोजित श्लोक प्रतियोगिता अर्थ सहित का आयोजन किया था जिसमें आयुषी वैष्णव कक्षा 6 प्रथम रही। जिले के लगभग 8 स्कूलों ने इस संस्कृत श्लोक प्रतियोगिता भाग लिया था।

नृत्य प्रतियोगिता के साथ साथ विद्यार्थियों की मानसिक एवं बौद्धिक ज्ञान को बढ़ाने के लिए सामान्य ज्ञान क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और इस प्रतियोगिता में सभी कक्षा के प्रथम 3 विद्यार्थियों को लीनेस क्लब पेंड्रा द्वारा पुरस्कृत किया गया। स्काउट और गाइड में आपदा प्रबंधन एवं पर्सनालिटी डेवलपमेंट के कार्यक्रम में राज कौशिक एवं सोनाली मार्को का जिले से चयन होकर चांपा जांजगीर में राज्य स्तरीय शिविर में भाग लेकर सीखने का मौका मिला।

कैटरीना एंन्न हैरिस को दार्जिलिंग में संपन्न हुए स्काउट एवं गाइड के नेशनल प्रोग्राम में सम्मिलित होकर कैंप की गतिविधियां जानने एवं साहसिक एडवेंचर गेम में भाग लेने का मौका मिला। वे जिले से 6 सदस्य टीम की एक सक्रिय सदस्य रही।

कार्यक्रम के अंत में सभी शिक्षकों को उनके कोरोना काल के दौरान ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने एवं बेहतर शिक्षा देने के लिए प्रमाण पत्र दिए गए एवं सभी स्टाफ को लीनेस क्लब की तरफ से उपहार भेंट किए।

लीनेस अलका फरमानिया जी ने माना कि ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में विभिन्न प्रकार की गतिविधियां एवं कार्यक्रम छात्र-छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए अति महत्वपूर्ण है। और इस प्रकार की गतिविधियों से बच्चों को आगे बढ़ने में और आत्मविश्वास बढ़ाने में सहायता मिलती है। इस कार्यक्रम का संचालन शिक्षक अभिषेक डेविड एवं सुसन्ना रॉय ने किया। कार्यक्रम के अंत में आभार व्यवस्थापक विकास त्यागी ने माना एवं धन्यवाद ज्ञापित किया।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button